Spread the love

झारखंड विधान सभा की प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति अपने दो दिवसीय दौरे पर जिला पहुंचकर की विभिन्न विभागों की समीक्षा; सभी को दिए सुधार के लिए आवश्यक निर्देश।

सरायकेला खरसावां – (संजय मिश्रा) झारखंड विधानसभा की प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की शाम सरायकेला परिसदन पहुंची। समिति के सभापति रामदास सोरेन की अध्यक्षता में पहुंची समिति ने इस दौरान 2 दिनों तक सभी विभागों में कार्य प्रगति के रैंडम समीक्षा की। समिति के सदस्य खरसावां विधायक दशरथ गागराई, खिजरी विधायक राजेश कच्छप एवं कांके विधायक समरी लाल के साथ समीक्षा करते हुए प्राय: सभी विभागों को कार्य प्रगति को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

इस संबंध में शनिवार को सरायकेला परिसदन में प्रेस से मिलते हुए समिति के सभापति ने जानकारी दी। इस दौरान उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, आईटीडीए निदेशक संदीप दोराईबुरु, सरायकेला अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार, विधानसभा के अवर सचिव विष्णु पासवान एवं प्रशाखा पदाधिकारी निलेश कुमार सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

निर्माणाधीन जीएनएम हॉस्टल का किया स्थलीय निरीक्षण:- सरायकेला स्थित पुराने अनुमंडल अस्पताल के प्रांगण में बन रहे एक सौ बेड वाले निर्माणाधीन जीएनएम हॉस्टल का विधानसभा की प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। वर्ष 2014 से बन रहे उक्त जीएनएम हॉस्टल के निर्माण कार्य में भारी अनियमितता पाई गई। जिसमें कई स्थानों से बन रहे जीएनएम हॉस्टल की दीवारों में कई जगह से दरार और सीपेज की समस्या पाई गई। साथ ही निर्माण के लिए उपयोग किए जा रहे काले ईंटों को देखकर समिति के सभापति सहित सदस्यों ने भी कड़ी फटकार लगाई। निर्माणाधीन भवन में चौकसी के बाद भी अवांछित शराब की खाली बोतलें बिखरे हुए पाए जाने पर निगरानी के निर्देश भी दिए गए। ताकि आसपास का माहौल ना बिगड़े। समिति के सभापति द्वारा अनियमितताओं को देखने के पश्चात कहा गया कि इस संबंध में सारी रिपोर्ट समिति द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के पटल पर कार्रवाई के लिए रखी जाएगी।

Advertisements

You missed