Spread the love

सरायकेला-खरसावां ब्यूरो-
विश्व पर्यावरण दिवस प्रतिवर्ष लोगों को जागरूक किया जाता है । जुस्को सी एस आर और मारवाड़ी युवा मंच स्टील सीटी जमशेदपुर के संयुक्ततत्वावधान में इस कोरोना महामारी को दौरान लोगों को पर्यावरण में आक्सीजन की मौजूदगी का अहसास करते हुये । पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कर पृथ्वी को एक बार फिर से अच्छी अवस्था में लाना का संकल्प लिया ।

जुस्को सी एस आर और मारवाड़ी युवा मंच स्टील सीटी जमशेदपुर के संयुक्त तत्वावधान में सरायकेला-खरसावां के आदित्यपुर न्यू काॅलोनी उत्क्रमित उच्च विद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण किया गया । वही माड़वाडी युवा अध्यक्ष ने बताया की मंच कोरोना काल में ढाल बनकर कार्य किया है । कोरोना काल में पर्यावरण की खास उपयोगिता
बदलती लाइफस्टाइल, धूल,धुएं से भरी भागती दौड़ती जिंदगी और खास तौर पर कोरोना वायरस जैसी महामारी में पर्यावरण की उपयोगिता और भी अधिक बढ़ गई है। ऐसे में ऑक्सीजन का सबसे बड़ा जरिया पेड़ हैं। ये ना सिर्फ हमें फल, फूल और छाया देते हैं बल्कि जीवनोपयोगी ऑक्सीजन भी देते हैं।जिस तरह कोरोना काल में ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिल रही है। ऐसे में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में जरूरी है कि हम ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। प्रधानाचार्य संध्या रानी प्रधान के उपस्तिथि में वृक्ष रोपण किया गया मौके पर जुस्को सी एस आर से सुचिन्द्र सिंह एवं मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी जमशेदपुर के नितेश धूत, मोहित मुनका, शंकर अग्रवाल, पंकज मुनका दिनेश खैरवाल, मुकेश गुप्ता, अंशुल गुप्ता, ममता अग्रवाल शामिल थे ।

Advertisements

You missed