Spread the love

रांची ( दीपक कुमार ) : झारखण्ड में सियासी पारा हमेशा ही चढ़ा रहता है। कभी घटनाओं को लेकर तो कभी नेताओं के बयानबाजी को लेकर। इस बार झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर तंज कसते हुए बयान दिया कि ” आज माननीय प्रधानमंत्री जी फोन किया । उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की। बेहतर होता वो काम की बात करते और काम की बात सुनते ।

सीएम हेमंत सोरेन के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सीएम रघुवर दास ने लिखा है अहंकार छोड़िए हेमंत जी । पद की गरिमा का ख्याल रखिए। आगे उन्होंने लिखा है प्रधानमंत्री जी को झारखंड से काफी स्नेह है । राज्य में फैली कुव्यवस्था से चिंतित प्रधानमंत्री जी ने आपको फोन किया है। राजनीति बंद कर उनके सुझावों पर अमल करें। राज्य में ध्वस्थ हो रही व्यवस्था संभालिये।
वहीं आमजनों में दोनों महानुभावों के ट्वीट को लेकर खासे चर्चा है। सरायकेला खरसावां जिला के उद्योगपति अभीजीत दत्त ने कहा कि ये वक्त नेताओं के बीच बयानबाजी का नहीं बल्कि जरूरतमंदों को जरूरी चिकित्सीय मदद पहुंचाने का है। आज दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर मानवीय संवेदनाओं को समझने और जरूरी चिकित्सीय संसाधनों को जुटाने में कैसे उचित पहल की जा सकें इसपर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। सीएम को चाहिए कि पीएम ने क्या कहा इस बात का भी वो खुलासा करें। जाहिर है आज के विषम परिस्थिति के अनुकूल उन्होंने सुझाव और मार्गदर्शन दिया होगा। लेकिन उनके फोन करने की बातों को सीएम ने तंज कसते हुए जिस भाव के साथ सार्वजनिक किया है वो अमर्यादित मालूम पड़ता है। उन्होंने कहा कि खरसावां में एक बड़ा अस्पताल निर्माण पूर्ण होने से पहले खंडहर में तब्दील हो रहा है उसको सुदृढ़ कर तत्काल उपयोग में लाना चाहिए। स्वास्थ्य सेवा में कहां खामियां है ? कैसे सुधार संभव है ? ऐसे मामले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए , लोगों से विचार आमंत्रित कर त्वरित पहल करना चाहिए।कि फिजुल बयानबाजी कर हास्य का पात्र बनना चाहिए।

Advertisements

You missed