Spread the love

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई डिस्ट्रिक्ट माइनिंग टास्क फोर्स की

बैठक; मिलन चौक और चौका में चेक गेट स्थापित कर कार्रवाई

करने के लिए निर्देश।

सरायकेला। जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से डिस्ट्रिक्ट माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने जिले के सभी बालू घाटों और संचालित घाटों की जानकारी लेते हुए अवैध खनन, ओवरलोडिंग और स्टॉकयार्ड में क्षमता से अधिक स्टॉक करने वाले के विरुद्ध जांच अभियान चलाकर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि अवैध खनन करने वाले वाहनों के कागजात के साथ जीपीएस टैगिंग की जांच की जाए। और मिलन चौक तथा चौका में चेक गेट स्थापित करके 24 * 7 पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाए।

जहां अवैध खनन के विरुद्ध लगातार जांच की जाए। आगामी 27 जनवरी के बाद कोई भी एमडीओ वाहन जिसमें जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम एक्टिव ना हुई हो वैसे वाहनों पर नियम संगत कार्रवाई किया जाए। उपायुक्त ने चांडिल एवं चौका इत्यादि क्षेत्र में नियमित रूप से आवश्यक निरीक्षण कर अवैध खनन करने वाले वाहन के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी संयुक्त रुप से अवैध खनन के विरुद्ध औचक निरीक्षण करें। साथ ही स्टॉकयार्ड में भी निरीक्षण करें। स्टोर की आड में सीसीटीवी कैमरा स्थापित करना सुनिश्चित करवाएं। बालू स्टॉकयार्ड की जानकारी प्राप्त कर बिना चालान के बालू उठाव पर विशेष ध्यान रखी जाने के निर्देश उन्होंने दिए। बैठक में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, सरायकेला अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार, चांडिल अनुमंडलाधिकारी रंजीत लोहरा, डीएसपी हेड क्वार्टर चंदन कुमार वत्स, जिला खनन पदाधिकारी सन्नी कुमार सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed