Spread the love

कोलांचल (ओम प्रकाश सोनी) संपूर्ण कोयलांचल इन दिनों पूरी तरह सट्टेबाजों के गिरफ्त में है। यहां के बेरमो, फुसरो, कथारा, जारंगडीह, गोमिया, जरीडीह बाजार, दुग्दा, चंद्रपुरा एवं इसके आसपास के ग्रामीण इलाकों के अधिकांश युवक Online सट्टेबाजी के खेल में फंसते चले जा रहे हैं। मसलन कोयलांचल के अधिकांश इलाकों के युवा पीढ़ी को Online सट्टेबाजी का घुन, दीमक की तरह चाट रहा है। यह खेल यहां रोज करोड़ों-अरबों रुपए का चल रहा है।

Advertisements
Advertisements

झारखंड का जामताड़ा जिस प्रकार साइबर क्राइम के लिए मशहूर है ठीक उसी प्रकार आज यह पूरा कोयलांचल Online सट्टा के लिए मशहूर हो गया है

*ऑनलाइन सट्टा खेलने और खेलवाने का तरीका*

इस सट्टे के खेल का जो सबसे बड़ा बुकी होता है पास Admin होता है। वह अपने नीचे वालों को क्रमशः SMDL, MDL, DL देते हैं। सट्टा खेलने वाले उर्फ पंटर, बुकी के बताए गए अकाउंट नंबर, फोन पे, गूगल पे, पेटीएम, कभी-कभी कैश देते हैं। बदले में बुकी उसे DL से आईडी बना कर देते हैं। जिसमें एक Link, Usernames और Password होता है, जिसके Google Chrome में डालने के बाद खेलने वालों के पास भुगतान की गई राशि के बराबर की पॉइंट (coins) मिलती है। जिससे पंटर सट्टा लगाते हैं।
जैसे- अगर पंटर के द्वारा जीतकर या हारकर पॉइंट बढ़ाया या घटाया जाता है, तो उससे उसकी जीत और हार निर्धारित होती है।

*कोयलांचल में यह सट्टा का खेल खुलेआम धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। न प्रशासन संज्ञान ले रही है और ना ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी*…

सट्टेबाजी से युवा पीढ़ी इतनी बर्बाद और त्रस्त है कि अपने पॉकेट खर्च खत्म होने के बाद घर में चोरी, डकैती में उतर जाते हैं। कभी-कभी ज्यादा कर्ज में डूबने पर इनके लिए आत्महत्या कर लेना आम बात हैं।
हाल ही में 10 अगस्त 2020 को दुग्दा थाना क्षेत्र में सट्टेबाजी प्रकरण में एक युवक के द्वारा आत्महत्या कर लिया गया था!

Advertisements

You missed