Spread the love

वेरी पॉजिटिव:

एक साल में सरायकेला जिला कोर्ट परिसर का हुआ कायाकल्प, कभी समूचे जिला कोर्ट परिसर के जलमग्न होने पर करनी पड़ती थी छुट्टी; अब दृश्य पार्क सा बन रहा।

सरायकेला :  संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। 20 जुलाई 2022 के दिन को याद कर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश बताते हैं कि प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट के सभी न्यायिक पदाधिकारी और कर्मचारी तथा जिला बार एसोसिएशन सरायकेला के अभूतपूर्व सम्मिलित योगदान से सरायकेला जिला कोर्ट परिसर का एक वर्ष में अप्रत्याशित सुधार और कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 20 जुलाई 2022 को पूरा जिला कोर्ट परिसर जलमग्न था। और कोर्ट में छुट्टी करनी पड़ी थी। वही आज के दिन 20 जुलाई 2023 को कोर्ट परिसर का दृश्य एक पार्क की तरह है। उन्होंने बताया कि जब पिछले 20 जुलाई को सारा कोर्ट परिसर जल मग्न था,

तो उनके द्वारा झारखंड उच्च न्यायालय को ईमेल कर समूचा दृश्य दिखाकर समाधान की मांग डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की तरफ से की गई थी। स्थानीय अखबारों में प्रमुखता से छपी असरदार खबर को उच्च न्यायालय ने गंभीरता से लिया। और लगभग ₹12000000 से सराइकेला नगर पंचायत के द्वारा बड़ा नाला एवं लगभग 50 लाख रुपया से भवन निर्माण विभाग द्वारा कोर्ट परिसर को ऊंचा किया गया।

उच्च न्यायालय के निर्देश पर मोंगिया स्टील द्वारा कोर्ट परिसर का ब्यूटीफिकेशन किया गया है। और अब सरायकेला जिला कोर्ट एक आदर्श को दिख रहा है। इसमें झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन, उपायुक्त, सरायकेला नगर पंचायत और भवन निर्माण विभाग का भी विशेष योगदान रहा है। उन्होंने कहा है कि डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की मांग है कि पीपी ऑफिस के पीछे का जमीन को भी जल्द ऊंचा किया जाए। ताकि वाटर लॉगिंग ना हो। क्योंकि वहां करीब 40 से 45 अधिवक्ता का सिरिस्ता है।

Advertisements

You missed