Spread the love

आखिर इस कार्यालय का संचालन का जिम्मा किन के पास, दुर्गा पूजा से गेट में लगा है ताला, जबाव देने से क्यों कतरा रहे है वरीय पदाधिकारी…

चांडिल (सुदेश कुमार): झारखंड में भ्रष्ट्राचार की कई कहानी सूने को मिलते है । आप चांडिल डैम को जानते ही होगें । जो पदाधिकारीयों की लापरवाही का एक मिसाल है । जहां आज तक विस्थापितों के साथ विभाग ने न्याय नहीं किया है । वही स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के आंचलिक एवं प्रमण्डल कार्यालय चाण्डिल कार्यालय में दुर्गा पूजा के सप्तमी से ही मेन गेट में ताला जड़ हुआ है और कर्मचारी डियूटी के नाम पर चाय के डपली पर चाय की चुस्की लेते नजर आ रहे है । वरीय पदाधिकारी अवकाश लेकर परिवार के साथ मौज मस्ती में जुटे हुये है । गेट में ताला बन्द के संबंध में पुछे जाने पर न कर्मी और वरीय पदाधिकारी जबाव देने से कतरा रहें है । आपको बता दे की स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के आंचलिक एवं प्रमण्डल कार्यालय चाण्डिल वर्त्तामान में आखिर इस कार्यालय का संचालन का जिम्मा किन के पास है ? कार्यालय में ताला क्यों लगा है । कर्मीयों और पदाधिकारी की उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर कैसे हो रही है ।

इस सबंध में मोबाइल पर सर्म्पक कर पूछे जाने पर स्वरेखा परियोजना के अभियंता प्रमुख नगेन मिश्रा ने दो मिस्डकॉल के बाद उन्होंने कहा की मैं मिटिंग में हूॅ इस सबंध में एसी प्रदीप भगत जो वहां के स्थानिय वरीय पदाधिकारी से जानकारी ले । पुनः मेरे द्वारा एसी प्रदीप भगत से बात फोन पर बात हुई उन्होनें भी जानकारी दिये बिना कार्यापालक अभियंता संजय सिंह के पले में गेंद को पास करते हुये पल्ला झाड़ दिया । एसी प्रदीप भगत के कथना अनुसार संजय सिंह को फोन किया तीन मिस्डकॉल के बाद उनके द्वारा कॉल मुझे किया गया जबाव इस तरह मिला की में 21 अक्टुबर से अवकाश में हूं मुझे किसी प्रकार की जानकारी नहीं है ।

सवाल:

1- स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के आंचलिक एवं प्रमण्डल कार्यालय चाण्डिल
कार्यालय किस पदाधिकारी के अधीन संचालन किया जाता है ।
2- गेट में सप्तमी से ही ताला क्यों लगा हुआ है ।
3- आखिर क्या कारण है की गेट में ताला जड़ना पड़ा ।
4- कार्यालय में अनुपस्थित कर्मचारीयों का उपस्थिति कैसे हो रही है
5- क्या अनुपस्थित दिनों का वेतन का कार्यरत कर्मचारीयों को मिलेगा या नहीं ।
6- सरकारी कार्यालय के कार्यालय में ताला बंद कर फरार वरीय पदाधिकरी पर
कार्रवाही होगी या….

क्या है मामला:

पीछले आठ माह से स्वर्णरेखा बहुउद्ेशीय परियोजना के आंचलिक एवं प्रमण्डल कार्यालय चाण्डिल कार्यालय में कार्यरत दैनिक भोगी कर्मीयों को वेतन भुगतना नहीं मिला । जिसे लेकर कार्यलय और डैम मेन्टेनेस कर्मी कुल 29 लोगों दैनिक भोगी विस्थापित कर्मकाचारी शामील है । पीछले 8 माह से वरीय पदाधिकारी के अश्वासन के बाद दुर्गा पूजा में भी वेतन का भूगतान नहीं किया जाने को लेकर अंचलिक एवं प्रमण्डल कार्यालय में ताला जड़ा । भुगतान के सबंध में बरीय पदाधिकारी जबाव देने से कतरा रहे है। वहीं गुप्त जानकारी के अनुसार पदाधिकारी और कर्मीयों ने दैनिक भोगी कर्मचारी पर साजिश रचा गया है ।

 

Advertisements

You missed