Spread the love

चाकुलिया छात्र संगठन द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन मनाया गया….

विश्वकर्मा सिंह चाकुलिया:

Advertisements
Advertisements

भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के नया बाजार स्थित सुभाष चौक पर छात्र संगठन एआईडीएसओ की ओर से नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर और नेताजी की जीवनी पर संक्षिप्त चर्चा किया गया. इस दौरान एआईडीएसओ के सदस्यों ने बताया कि आज हम नेताजी को गहरे सम्मान के साथ याद करते हैं. लेकिन हम जिस मौजूदा हालात से गुजर रहे हैं वह बेहद चिंताजनक है.

आज पूरे देश बेरोजगारी की स्थिती से युवा गुजर रहे हैं. छात्रों के पढ़ने का माहौल नष्ट किया जा रहा है. विज्ञान आधारित शिक्षा को खत्म किया जा रहा है और शिक्षा का धार्मिकिकरण किया जा रहा है. धर्म सरकारी समर्थन से पागलपन फैला रहा है. नेता जी होते तो क्या करते ?? आज वोटों को ध्यान में रखकर धार्मिक विचारों के प्रचार-प्रसार पर लाखों रुपये खर्च किये जाते हैं. लेकिन सरकार नेताजी के विचारों के प्रचार-प्रसार पर चुप है.

हम इस देश के मध्य में एक छात्र संगठन हैं जो शिक्षा, संस्कृति और मानवता की रक्षा के आंदोलन में भाग लेते हैं. अगर हमें शोषण से मुक्ति की लड़ाई लड़नी है तो हर किसी को नेताजी को जानना होगा. इस मौके पर बाबूराम मुर्मू, सुमन पाल, जितराई मुर्मू, प्रवीर कर्मकार फागु हेम्ब्रम, सहदेव मुर्मू, निर्मल गोप, मदन टूडू, अर्जुन हाँसदा, दुलाल हेम्ब्रम, रवीना बेहरा, जीत बेहरा के अलावा अन्य छात्रों उपस्थित थे.

Advertisements

You missed