Spread the love

मनोज चौधरी के शिकायत पर भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम जीर्णोद्धार में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच शुरू; मिली खामियां।

सरायकेला: संजय मिश्रा । भाजपा नेता मनोज कुमार चौधरी की शिकायत के आलोक में शुक्रवार को जिले के उपायुक्त द्वारा डीडीसी प्रभात कुमार बरतियार के नेतृत्व में गठित टीम ने भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम के जीर्णोद्धार प्रक्रिया की जांच की. जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने शिकायत के बिंदुओं पर गहनता से जांच करते हुए भवन निर्माण विभाग एवं संवेदक को तत्काल कमियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. डीडीसी ने बताया कि स्टेडियम में लगे जालियों की दूरी को कम करने से स्टेडियम छोटा हो जाएगा.

इसलिए इसे हटाना संभव नहीं है. मगर मैदान में बालू और मिट्टी की गुणवत्ता सही नहीं है। ठेकेदार को इसमे सुधार करने का निर्देश दिया गया है. स्टेडियम में जिस पेंट का प्रयोग किया जा रहा है उसकी गुणवत्ता भी सही नहीं है. बढ़िया क्वालिटी के पेंट का प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है. जांच टीम में एसडीएम सुनील कुमार प्रजापति, जिला खेल पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी भवन व अन्य शामिल रहे. इस संबंध में मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि उपायुक्त द्वारा भगवान बिरसा मुंडा मैदान जीर्णोद्धार में हुई अनियमितताओं जांच हेतु टीम गठित करना सराहनीय कदम है।

जांच टीम द्वारा हमारे द्वारा जांच के सभी बिंदुओं में गहनता से जांच हुई एवं जांच कमेटी ने भी अनियमितताओं को सही पाया। मगर मुख्य विषय जान-माल की सुरक्षा को ध्यान में नही रखा गया जो टीम की असंवेदनशीलता को दर्शाता है और बहुत चिंतनीय है। क्योंकि गैलरी और जाली के बीच मात्र 3 फीट के नाली के ऊपर पेसैज किसी भी दृष्टिकोण से सही नही है। जो भवन, आपदा, अग्निशमन व रेरा अधिनियम के विपरीत है। जांच टीम और उपायुक्त, खिलाड़ियों के साथ दर्शकों की जान माल की सुरक्षा हेतु संबंधित विभाग (भवन, आपदा, अग्नि शमन व रेरा) से मंतव्य/अनापत्ति प्राप्त कर काम करें.

Advertisements

You missed