Spread the love

साप्ताहिक जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए फरियादियों से मिले उपायुक्त; प्राप्त शिकायतों का नियमानुसार निष्पादन हेतु सम्बन्धित पदाधिकारी को दिए निर्देश…

सभी योग्य लाभुकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ लाभ प्रदान करें पदाधिकारी: उपायुक्त…

सरायकेला : संजय मिश्रा   जिला समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। साप्ताहिक जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्र से व्यक्तिगत एवं सामाजिक समस्याओं के निराकरण हेतू आए लोगों से क्रमवार मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हो उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवेदन हस्तांतरित करते हुए नियमसंगत यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी योग्य लाभुकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभ प्रदान करने का निर्देश दिये।

Advertisements
Advertisements

वहीं आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में कुछ समस्याओं का तत्काल ही समाधान किया गया। जनता दरबार में मुख्य रुप से भूमि सम्बन्धित मामले, प्रधानमंत्री आवास योजना के लंबित किस्तों के भुगतान, ओबीसी-एनसीएल सर्टिफिकेट बनाने, पेंशन योजना के तहत मिलने वाली सहायता राशि के लंबित भुगतान, चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत करने, राशन कार्ड में नाम सुधार कर आयुष्मान योजना के तहत मोतियाबिंद के इलाज कराने, गम्हरिया प्रखंड के मध्य विद्यालय नुवागढ़ में शिक्षक की प्रतिनियुक्ति समेत विभिन्न आवेदन प्राप्त हुए। सभी आवेदनों पर आवश्यक कार्रवाई हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अग्रसारित किया गया।

Advertisements

You missed