Spread the love

टीकाकरण कार्य में प्रगति लाने के दिए निर्देश

सरायकेला-खरसावां (विकास कुमार )उपायुक्त अरवा राजकमल ने सराइकेला जिला के गम्हरिया आदित्यपुर क्षेत्र अंतर्गत संचालित टीकाकरण केंद्र न्यू कॉलोनी उत्कृमित उच्य विद्यालय आदित्यपुर, समुदायिक भवन दुर्गा पूजा मैदान का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त महोदय ने 18 से 44 वर्ष के लाभार्थियों से वार्ता कर उनका हाल जाना तथा सेल्फी पॉइंट पर साथ में फोटो भी लिया। उपायुक्त अरवा राजकलम ने 18 से 44 वर्ष के लाभार्थियों को अपने परिवार एवं अपने आस-पास के लोगों विशेषकर बुजुर्ग व्यक्तिओं को भी कोविड संक्रमण से बचाव हेतु कोविड का टीका लेने हेतु प्रेरित करने का अनुरोध किया।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने टीकाकरण टीम से केंद्र पर टीका की उपस्थिति, अबतक किए गए टीकाकरण की जानकारी लेते हुए केंद्र पर कोविड मानको का अनुपालन करते हुए अधिक से अधिक लोगो को टीका देने के निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो के लिए टीका पर्याप्त रूप मे उपलब्ध है।

उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील- उपायुक्त अरवा राजकमल ने सरायकेला-खरसावां जिले वासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु ऐहतियात के तौर पर साफ सफाई के साथ-साथ शारीरिक दुरी एवं फेस मास्क का नियमित प्रयोग करने एवं अपनी बारी आने पर कोविड का लेने हेतु अपील किया है। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय कोविड का टीका लेना है। उन्होंने कोविड टीका से सम्बंधित किसी भी प्रकार के अफवाहों /भ्रान्तियो पर ध्यान ना देते हुए कोविड का टीका लेने की अपील की।

उपायुक्त ने बताया कि सुपात्र लाभार्थियों को कोविड 19 टीका से आच्छादित हेतु सभी प्रखंड के 5 पंचायतो में मोबाइल वैक्सीनेशन टीम के माध्यम से डोर टू डोर सर्वे कर टीकाकरण किया जा रहा है। कृपया टीकाकरण हेतु सभी योग्य लाभुक कोविड का टीका ले।

Advertisements

You missed