Spread the love


राजनगर स्थित ऐकडेमिक इंग्लिश हाई स्कूल व सदानंद एकेडमिक होस्टल में बुधवार को स्व. अजय कुमार मिश्रा को श्रद्धांजलि दी गई।वहीं स्व.अजय मिश्रा की दिव्यंगत आत्मा को उनके परिजनों एवं स्कूल प्रबंधन समिति के लोगों ने नम आंखों से श्रद्धाजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा । श्रद्धांजलि सभा के बाद परिजनों एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्व. अजय मिश्रा के प्रथम सुपुत्र अभिषेक कुमार मिश्रा को एकेडमिक इंग्लिश हाई स्कूल सह आवासीय विद्यालय का प्रभार सौंपा ।स्व.अजय कुमार मिश्रा के 28 वर्षीय प्रथम सुपुत्र अभिषेक कुमार मिश्रा ने स्कूल का प्रभार संभाला और नम आंखों से पिता की कुर्सी पर बैठते हुए अपने पिता के सपने को साकार करने और उनके बताए हुए रास्ते में चलने का प्रण लिया।उन्होंने बताया कि मेरे पिता शिक्षा को सबसे ज्यादा महत्व देते थे।इसलिए उन्होंने हर गरीब तबके के बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से इस आवासीय विद्यालय की स्थापना 2 अक्टूबर 1992 में की थी इस विद्यालय में कई गरीब बच्चों ने अच्छी शिक्षा प्राप्त की और अब वे सभी अच्छे मौकम पर पहुंच गए है।इसी विद्यालय से पढ़ाई पूरी कर कई छात्र डॉक्टर, इंजीनियर, कोई प्रशानिक पदाधिकारी बन चुके है। पिता ने जिस उद्देश्य के साथ इस विद्यालय की संरचना की थी उसे मैं पूरी निष्ठा के साथ उनके सपनों को साकार करूँगा।और उन्ही की तरह इस विद्यालय को और नए आयाम तक पहुचाने और विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने में मैं हमेशा प्रयासरत रहूंगा।
बता दें कि स्व. अजय कुमार मिश्रा का 55 वर्ष की उम्र में देहांत कोरोना महामारी के कारण 28 अप्रेल 2021 को निधन हो गया।जो अपने पत्नी और दो बेटे के साथ विद्यालय के 1300 विद्यार्थियों और लगभग 35 शिक्षकगणों को छोड़ कर दुनिया से चल बसे।लेकिन उनकी दी गई शिक्षा और उनके आदर्शों को राजनगर प्रखंड क्षेत्र की जनता हमेशा याद रखेगी।
वहीं श्रद्धांजलि सभा मे स्व. अजय कुमार मिश्रा के पिता सदानंद मिश्रा के साथ उनके भाई मृतुन्जय मिश्रा ,संजय मिश्रा, धनन्जय मिश्रा, उनके दो बेटे अभिषेक कुमार मिश्रा एवं आदित्य कुमार मिश्रा विद्यालय समिति के सदस्य, शिक्षकगण एवं स्थानीय गणमान्य लोगों में हीरालाल सतपति, सनत दास राजेश कुमार, आदि कई लोग उपस्थित थे।

Advertisements

You missed