Spread the love

सरकार के लाख पाबंदियों के बाद भी मेले का आयोजन, हजारों

की भीड़ प्रसाशन मुख-दर्शक बना रहा…..

मुरी (संदीप पाठक) – कोरोना संकट में सरकार की ओर से जारी सख्त पाबंदियों के बाद भी सोमवार को सिल्ली में हरिहर मेला का आयोजन किया गया। मेले में हज़ारों की भीड़ लगी मास्क व सोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गयी। मंच पर कुर्सियां भी लगी। साउंड सिस्टम भी लगे। यह अलग बात रही कि इस बार अतिथि नहीं आये। मेले में खाने पीने की दजनो दुकानें, स्टेशनरी, कपड़े, सब्जियां, ईख, ठेले, टैटू स्टूडियो, खिलौने की दुकानें समेत सैकड़ो दुकानें लगाई गई। पैसा फेंको डबल करो के खेल, झंडी मुंडी, मुर्गा लड़ाई समेत सभी प्रकार के आयोजन धड़ल्ले से किये गये। मेले में बाइक खड़ी करने के लिये स्टैंड तक बनाकर पैसे वसूले गये। इस पूरे आयोजन में प्रशासन की मौन रही। इतनी भीड़ शाम तक रही लेकिन उनको हटाने अथवा रोकने के लिये कोई भी मौजूद नहीं था।

Advertisements
Advertisements

आयोजन स्थल पर बैठे लोगों से यह पूछा गया कि मनाही के बाद भी सतह पर माइक क्यों लगाया तो उन्होंने कहा कि मेला किसीगावं के इतने लोग आये है कोई खो जाए तो उनकी अनाउंस करके मदद करने के लिये साउंड सिस्टम लगाया गया है।

हावा-डाब्बा, जुआ से मेला गुलजार रहा, जुआरियों ने कोरोना को भी दाव पर लगा दिया…..

वही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने कहा कि   :-

सिल्ली के इंसिडेंट कमांडर सह बीडीओ पावन आशीष लकड़ा ने बताया कि मेले पर पूरी तरह से रोक है लेकिन लोग स्वतः ही काफी लोग आ गए इनको रोकना मुशिकल है नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

 

Advertisements

You missed