Spread the love

उपायुक्त ने की भू अर्जन कार्यालय और अंचल कार्यालय अंतर्गत

संचालित कार्यों की समीक्षा……

सरायकेला। जिला समाहरणालय स्थित सभागार में भू अर्जन कार्यालय एवं अंचल कार्यालय अंतर्गत की जा रही कार्यों की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने भू अर्जन कार्यालय से संबंधित कार्यों की समीक्षा कर जिला भू अर्जन पदाधिकारी को भूमि से संबंधित लंबित मामले एवं सड़क निर्माण में बकाया भुगतान जैसे कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने कहा कि भूमि सम्मिलित न्यायालय मामलों के निष्पादन के लिए सभी अनुमंडलाधिकारी, एलआरडीसी एवं अंचलाधिकारी सप्ताह में 2 दिन न्यायालय सत्र आयोजित करें। बैठक में अंचल कार्यालयों की कार्य प्रगति की क्रमवार समीक्षा करते हुए उन्होंने म्यूटेशन, सीमांकन, दाखिल खारिज, डिमार्केशन एवं ई-रेवेन्यू कोर्ट, न्यायालय संबंधित मामले सहित कई बिंदुओं पर क्रमवार समीक्षा कर कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि आपदा संबंधित किसी भी प्रकार के आवेदन को अति महत्वपूर्ण समझ कर जल्द से जल्द निष्पादन करते हुए आश्रित को लाभान्वित किया जाए।

छात्रों को जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने में सुगमता के लिए सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक तथा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को आपसी समन्वय स्थापित कर शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों के जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित पदाधिकारी संवेदनशील होकर आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करेंगे। ताकि शत प्रतिशत छात्रों को जाति प्रमाण पत्र निर्गत किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अंचलाधिकारी सत प्रतिशत कार्यों के निर्वहन के लिए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं सीएचसी का सहयोग लेंगे।

प्रखंड स्तर पर सभी सम्मानित पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देते हुए वैक्सीनेशन के तर्ज पर अभियान के तहत जाति प्रमाण पत्र निर्गत करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, एलआरडीसी सरोज तिर्की, जिला शिक्षा अधीक्षक, एडीपीओ एवं सभी अंचलाधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed