Spread the love

 

साहिबगंज
रण बिजय गुप्ता(संथाल ब्यूरो)

Advertisements
Advertisements

साहिबगंज में मंगलवार की देर रात्री में 42 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। सभी पीड़ित लोगों का ईलाज सदर अस्पताल में किया गया।जानकारी के अनुसार जीरवाबाडी थाना क्षेत्र अंतर्गत जीरवाबाडी मोहल्ले में एक शादी समारोह में दावत खाने के बाद लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। उक्त मामला की जानकारी उपायुक्त राम निवास यादव को मिलते ही तत्काल सदर अस्पताल पहुंच कर पीडित मरीजों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लि।
उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सक दल का गठन कर सभी मरीजों की स्वास्थ्य जांच करते हुए उनका उपचार कराए।
उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं ।एक शादी समारोह में सभी मरीजों ने चिकन चावल खाया था ।जिसके पश्चात उनकी तबीयत बिगड़ी।
उन्होंने खाद्य पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि इस शादी समारोह में जिस दुकान से खाद्य सामग्री, तेल मसाले लिए गए हैं ,उनकी तत्काल जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
डॉ मोहन पासवान ने बताया कि चिकित्सक दल द्वारा सभी 42 मरीजों को तत्काल राहत पहुंचाते हुए उनकी जांच की गई तथा उन्हें आवश्यक दवाई दी गई ।अभी सभी मरीज ठीक है। इनमें पेट दर्द ,उल्टी एवं दस्त के लक्षण थे। जिसके बाद इनमें से कुछ मरीजों को आश्यकता अनुसार पानी भी चढ़ाया गया है।
निरीक्षण के क्रम में डॉक्टर थॉमस मुर्मू,डॉ मोहन पासवान, डॉ मोहन मुर्मू, डॉ रणविजय, डॉ अलीमुद्दीन, डॉ कुलदीप गुप्ता अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी एवं अन्य उपस्थित थे

Advertisements

You missed