Spread the love

चाण्डिल की बेटी तन्नू साहू ने दिल्ली में भी दिखाई कलम का हूनर, किया राज्य का नाम रौशन…

आज तन्नू के दिल्ली से वापस, चौका पहुंची जहां समाज सेवी सह व्यवसायी इन्द्रजीत गुप्ता ने किया भव्य स्वागत….

चाण्डिल (कल्याण पात्रा) आज तक बेटियां समाज में उपेक्षित रहा है और केवल पापा की परी, माँ की परछाई मानी जाती थी बेटियां, वर्तमान कौन कहता है कि पराई होती है बेटियां आज घर के साथ समाज राज्य और राष्ट्र को रौशन करती है बेटियां ।

Advertisements
Advertisements

बात कर रहे है सरायकेला जिला के चौका के दिरलौंग निवासी तन्नू साहू की । जो 10 वीं कक्षा की छात्रा तन्नू साहू एक साल पहले एनसीईआरटी द्वारा आयोजित ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दी थी। इसमें सफलता मिलने के बाद तन्नू को यह मौका मिला है। और 27 अप्रैल वर्ष 2023 अप्रैल को एनसीईआरटी के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी के ज्वाइंट डायरेक्टर प्रो अमरेंद्र बेहेरा के द्वारा 9 मई को
तन्नू साहू को नई दिल्ली के संसद भवन में आयोजित राष्ट्रीय नेताओं और अपने संविधान को जानें कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता था । उक्त कार्यक्रम में पूरे देश से मात्र 22 प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया था जिसमें झारखंड की बेटी तन्नू साहू आपने राज्य का प्रतिनिधित्व की ।

वही आज तन्नू साहू के दिल्ली से वापस चौका पहुंची जहां समाज सेवी सह व्यवसायी इन्द्रजीत गुप्ता ने तन्नू की सफलता की बधाई दी । और रौनियार समाज की ओर से तन्नू साहू का भव्य स्वागत किया । वही इन्द्रजीत गुप्ता ने बता की तन्नू जिला ही नहीं सर्म्पूण राज्य का गौरव है । वही बताया की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हाथों सम्मानित किया गया ।

तन्नू के द्वारा रविन्द्र नाथ टैगोर की जीवनी पर विचार व्यक्त करने का मौका भी मिला । तन्नू के परिश्रम ने पिता को एक नई हौसला दी । इस मौके पर सपन साहू, जय साव, सीमन्त गुप्ता, संजय साव, गुरूचरण साव,रासु साव, मिंटु साव सहित चौका के स्थानीय लोगों ने भी तन्नू के बधाई दी ।

Advertisements

You missed