Spread the love

रेड क्रॉस सोसाइटी में 29 मरीजों का हुआ निःशुल्क ईलाज, 5 रेफर…

संवाददाता:- मौसम कुमार गुप्ता, दुमका (झारखंड)

Advertisements
Advertisements

दुमका मेडिका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के दुमका शाखा के संयुक्त तत्वाधान में रेड क्रॉस भवन में गुरुवार को आयुष्मान भारत योजना के संभावित मरीजों के चिकित्सकीय जांच की गई। कैम्प में मुख्य रूप से हृदय रोग से संबंधित मरीजों का इलाज किया गया। कैंप में कंसलटेंट कार्डियोलॉजिस्ट डॉ आशुतोष श्यामोल ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों से आए 29 मरीजों का चिकित्सकीय जांच किया।

भारतीय रेड क्राॅस सोसाईटी के सचिव डॉ अमरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि डॉ आशुतोष श्यामोल ने 29 मरीजों को जांच के बाद चिकित्सकीय सलाह दी और 5 मरीजों को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। रेफर उपयुक्त मरीज के गंभीर बीमारी का सरकारी योजना के तहत मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल कोलकाता में निःशुल्क ईलाज/ऑपरेशन किया जाएगा।

संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष ने बताया कि सोसाईटी नियमित रूप से मोतियाबिंद शिविर, ब्लड डोनेशन कैंप, रक्तदान जागरूकता शिविर, मेडिका सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पीटल के माध्यम से निःशुल्क हेल्थ जांच कैंप का आयोजन करती है।
मौके पर वाइस चेयरमैन डॉ राजकुमार उपाध्याय, सचिव डॉ अमरेन्द्र कुमार यादव, संयुक्त सचिव डॉ मनोज कुमार घोष, आजीवन सदस्य रमण कुमार वर्मा, मेडिका के ललित कुमार मिश्रा मौजूद थे।

Advertisements

You missed