Spread the love

राजनगर में श्रीमती शारदा देवी की अध्यक्षता में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक सम्पन्न।

Advertisements
Advertisements

राजनगर(रिपोर्ट- रवि कांत गोप) :-राजनगर प्रखंड सह अंचल कार्यालय सभागार में मंगलवार को बीस सुत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक प्रखंड उपाध्यक्ष श्रीमती शरदा देवी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.बैठक शुरू होने से पहले बीस सुत्री अध्यक्ष स्व.धरमा मुर्मू के आत्मा शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा.इसके पश्चात बैठक का शुभारंभ हुआ. बैठक में विभिन्न विभाग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में मुख्य रूप से विजली एवं पेयजल पर विशेष रुप से चर्चा की गई.बैठक में विजली की अनियमित आपुर्ति पर चर्चा की. विभाग के प्रतिनिधि ने बैठक में बताया कि राजनगर प्रखंड के लिए आठ मेगावाट बिजली की आवश्यकता होती है.उसमें से सिर्फ दो से तीन मेगावाट ही मिलता है. जिसके चलते विजली की लोड सेडिंग करना पड़ता है तथा क्षेत्र में विजली की सही आपुर्ति नहीं हो पाता है.
बैठक में पेयजल पर भी चर्चा की गई. बैठक में कनीय अभियंता अश्विनी हेम्ब्रम ने बताया कि हर घर नल जल योजना के तहत प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों में काम चल रहा है. कई पंचायतों में घर घर जल की आपुर्ति भी शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अभी सड़क निर्माण कार्य के समय पाइप लाइन को उखाड़ दिया गया था, जिसे सोड़ोंगपोसी एवं मझला दावना गांव में पाइप लाइन बिछाया जा रहा है. बहुत ही जल्द जलापूर्ति पुनः शुरू किया जायेगा.अंचलाधिकारी धनंजय कुमार ने पंचायत सचिव को राजनगर प्रखंड कार्यालय के बगल उरांव टोला में सोलर जलमीनर जल्द मरम्मती का निर्देश दिया. ताकि लोगों को पेयजल के लिए दिक्कत न हो. बैठक में वन विभाग पर चर्चा की गई. जिसमें हाथी को भगाने के लिए पटाखे, केरोसिन तेल आदि की आपुर्ति करने की मांग की. वन विभाग के वनपाल सुभम पांडा ने कहा कि पहले से ही हाथी को भगाने के लिए पटाखे, केरोसिन तेल आदि प्रदान किया जाता है. वन क्षेत्र में वन विभाग की ओर से कमेटी का भी गठन किया गया है.
बैठक में शिक्षा विभाग, मनरेगा, पीएम आवास, स्वास्थ्य विभाग आदि पर भी चर्चा हुई.
बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी डांगुर कोड़ाह, अंचलाधिकारी धनंजय कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगन्नाथ हेम्ब्रम, बीईईओ बसुन्धरा दास, सीडीपीओ सुप्रिया शर्मा, बीस सुत्री क्रियान्वयन समिति सदस्य मनोज कुमार महतो, पप्पू राय, नींबु महाकुड़, करमु पान, सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल गौड़, प्रखंड प्रमुख ओलिभ ग्रेस कुल्लू, उपप्रमुख सुमना देवी, आत्मा के बीटीएम जीतवाहन मुर्मू , कनीय अभियंता अश्विनी हेम्ब्रम आदि उपस्थित थे.

Advertisements

You missed