Spread the love

रूदिया के तालाब में बलोरो पलटा, एक युवती की स्थिति गंभीर, 2 बच्चें सहीत 8 महिला घायल…

चाण्डिल (सुदेश कुमार) सरायकेला से परीक्षा देकर वापस लौटने के क्रम में बलोरो तलाब में पलट गया और घटना स्थल से चालक फरार हो गया । वही बताया जा रहा है कि बलोरो में चौका थाना के खुंटी स्थित तेजस्विनी सेन्टर की 9 महिलाए एवं 2 बच्चे सवार थे । सभी महिलाओं को प्राथमिक चिकित्सा के लिए चाण्डिल समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया । बलोरो के पलटने से एक 19 वर्षीय युवती की पानी में देर तक रहने के कारण स्थित गंभीर है जिसे एमजीएम रेफर किया गया । वहीं 8 माहिला और 2 बच्चे की स्थिति ठीक है और वे सभी अपने परिजन के साथ चौका खुंटी और दिरलौंग वापस लौट गई । वही इस मामले की जांच स्थानीय पुलिस कर रही है ।

Advertisements
Advertisements

घटना कैसे हुई :-

आज तेजस्विनी परियोजना के तहत् ड्रापआउट महिलाओं की मैट्रीक परीक्षा का आयोजन सरायकेला में किया गया था । चौका के खुंटी सेन्टर के कुल 9 महिला सरस्वती महतो, सुनीता महतो, फुलमनी कुमारी, सुमित्रा मांझी,ओमना महतो, जयंती महतो, जमुना मांझी, बासनी सिंह मुंडा, ज्योत्सना प्रमाणिक और 2 3-4 वर्ष के बच्चे शामिल थे ।

वही मामले की जानकारी देते हुये सुनिता महतो ने बतायी कि सराकेला से लौटने के क्रम में बलोरो चालक मोबाईल पर बात करते हुये गाड़ी को चला रहा था । इसी क्रम में सड़क पर एक छोटा बच्चा को धक्का मार कर तेज रफ्तार से चाण्डिल स्थित रूदिया गांव जाने के क्रम में गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टक्कराई और तीन पलटी के साथ तालाब में जाकर बलोरो जा पानी में डुब गया । चालक तालाब में गिरने से पूर्व गाड़ी से निकल कर फरार हो गया । स्थानिय लोगों की मदद से सभी महिलाओं को पानी में डुबे बलोरो से निकाला गया । जिसमें एक युवती की हालात गंभीर है जिसे एमजीएम भेजा गया ।

Advertisements

You missed