Spread the love

वरिष्ठ कांग्रेसी सुषेण मार्डी ने निजी औद्योगिक क्षेत्रों में स्थानीय नियोजन का मामला उठाया…

सरायकेला: संजय मिश्रा

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुषेण मार्डी एवं जिला के वरीय उपाध्यक्ष रविंद्र मंडल ने संयुक्त बयान जारी कर बताया है कि निजी औद्योगिक प्रतिष्ठान में 75% स्थानीय युवकों की नियुक्ति का नियम लागू होते ही सरायकेला अंचल अंतर्गत स्थापित औद्योगिक प्रतिष्ठानों में हड़कंप मच गया है। और कार्यरत मजदूरों को स्थानीयता की सूची बनाने का जी तोड़ प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सरायकेला अंचल अंतर्गत बीरबांस पंचायत में मेसर्स ब्रीक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स श्याम इंडस्ट्री, रामकृष्ण फोर्जिंग प्राइवेट लिमिटेड, सूरज लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड, सिग्मा प्राइवेट लिमिटेड और मुड़ियां पंचायत अंतर्गत डीडी स्टील प्राइवेट लिमिटेड, स्टील स्क्रैप प्राइवेट लिमिटेड, केदारनाथ प्राइवेट लिमिटेड जैसे बड़े-बड़े कंपनी इस क्षेत्र में स्थापित होने के बावजूद भी यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिल पाना बहुत बड़ा दुर्भाग्य है।

श्री मार्डी एवं श्री मंडल ने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिला के पूर्व उपायुक्त इस विधेयक को धरातल पर लागू करने का बहुत हद तक प्रयास किये थे और बाकी का काम वर्तमान उपायुक्त पूरा करेगें ऐसा जिले के लोगों का विश्वास वर्तमान उपायुक्त से है।उन्होंने बताया कि अगर यह नियम नहीं लागू होता है तो इसकी जानकारी सरकार को दी जाएगी और जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा।

Advertisements

You missed