Spread the love

भाजपा नेता मनोज कुमार चौधरी ने चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेलवे प्रबंधक को पत्र लिखकर जिला मुख्यालय सरायकेला शहर में रेलवे स्टेशन स्थापना की मांग की…

सरायकेला:संजय मिश्रा

सरायकेला। भाजपा सरायकेला विधानसभा कोर कमेटी लोकसभा प्रवास योजना पश्चिम सिंहभूम के संयोजक मनोज कुमार चौधरी ने चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेलवे प्रबंधक को पत्र लिखकर जिला मुख्यालय सरायकेला शहर में रेलवे स्टेशन स्थापित की जाने की मांग की है। अपने लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि भाजपा शासनकाल में 2014 से ही भारतीय रेलवे का आधुनिकीकरण सिर्फ प्राथमिकताओं में से एक रहा है।

जिसमें सभी जिला मुख्यालयों को रेलवे नेटवर्क से जोड़ना सहित अन्य कल्याणकारी परिवर्तन कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में की जा रही है। जिला मुख्यालय सरायकेला का इतिहास एवं वर्तमान बेहद गौरवशाली रहा है। यहां से सृजित हुआ वैश्विक छऊ नृत्य की गूंज देश सहित विदेशों में भी है। मूल रूप से ओड़िया भाषा भाषी वाले क्षेत्र सरायकेला के निवासियों के अधिकतर रिश्तेदार उड़ीसा राज्य से जुड़े हुए हैं।

इसके अलावा जिले में एशिया का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। जहां परिवहन की विशेष सुविधा नहीं होने के कारण मजबूरीवश राजनगर, तितिरबिला, कोयलाडूंगरी और नेंगटासाई क्षेत्र से लगभग 20000 मजदूरों को प्रतिदिन साइकिल से यात्रा कर गम्हरिया और आदित्यपुर जाना पड़ता है।

जिला मुख्यालय सरायकेला में रेलवे स्टेशन की मांग उनके द्वारा वर्षों से किया जा रहा है। जिसके संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री राव साहेब पाटील दानवे और गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखकर अवगत कराया जा चुका है। उन्होंने कहा है कि इससे संबंधित प्रस्ताव उनके द्वारा पिछली डीआरयूसीसी की बैठक में दिया गया था। जो पारित हो चुका है। इसलिए उन्होंने मांग की है कि जनहित में जिला मुख्यालय सरायकेला में नया रेलवे स्टेशन बनवाने से संबंधित प्रस्ताव तैयार कर रेलवे मंत्रालय कोई यथाशीघ्र भेजा जाए।

Advertisements

You missed