Spread the love

सरायकेला-खरसावां (संजय मिश्रा)  आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत रोड रेस्टोरेशन के कारण सड़क पर उभर आए गड्ढों से आम जनजीवन बेहाल बना हुआ है। जिसकी शिकायत मिलने के बाद जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने बुधवार को रोड रेस्टोरेशन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन रोड, हरी ओम नगर रोड, आशियाना रोड सहित अन्य सभी ऐसे रोड का निरीक्षण किया, जहां लोगों का आवागमन अधिक होता है। मौके पर उन्होंने संबंधित कार्यरत कंपनी के प्रतिनिधि को कार्य में प्रगति लाते हुए रोड रेस्टोरेशन कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements

इस दौरान उपायुक्त ने बातचीत में बताया कि सीवरेज एवं पेयजल पाइपलाइन योजना के कारण रोड पर गड्ढा किया गया है। जिसे लेकर नगर वासियों को आवागमन में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज और पाइपलाइन कार्य नगरवासियों के समस्याओं के समाधान के लिए ही किया जा रहा है। परंतु प्रशासन का उद्देश्य है कि जिस क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है, वहां अधिक दिन तक रोड पर गड्ढा ना रहे।

कार्य को नगर वासियों की असुविधा को देखते हुए ससमय पूरा कर लिया जाए। उपायुक्त ने कहा कि आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में सिगरेट एवं पाइपलाइन कार्य के कारण रोड पर बने गड्ढे से हो रही आवागमन में समस्या को लेकर पूर्व में सरायकेला विधायक सह राज्य के आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंपाई सोरेन की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें पूर्व के प्राप्त शिकायत के आलोक में कार्य में सुधार आया है। परंतु नगरवासियों की असुविधा को देखते हुए कार्य प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि वर्तमान में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राएं भी विद्यालय जा रहे हैं। साथ ही ऐसे छात्र छात्राओं, बच्चे, बुजुर्ग या किसी भी व्यक्ति के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे, इसे लेकर जल्द से जल्द कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, सरायकेला अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनील कुमार सहित नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत कार्यरत सभी कंपनी के प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed