Spread the love

सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखण्ड सरकार के निर्देश पर राज्य स्तरीय टीम द्वारा जिले के विभिन्न विद्यालयों का दौरा किया…

 

दुमका ब्यूरो (मौसम कुमार)  सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखण्ड सरकार के निर्देश पर राज्य स्तरीय टीम द्वारा जिले के विभिन्न विद्यालयों का दौरा किया गया। जेसीईआरटी के बिहार गौरव एवं रंजित कुमार कौशल इस टीम के सदस्य थे। इस टीम द्वारा जिले में संपन्न शिशु पंजी सर्वे प्रयास कार्यक्रम एवं सीटी बजाओ स्कूल बुलाओ कार्यक्रम के क्रियान्वयन की जांच की गई। शिशु पंजी सर्वे में कई विद्यालयो में खामियां पाई गई। दौरे के बाद उन्होंने जिला परियोजना कार्यालय में ज़िला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में सभी बीईईओ एवं प्रखंड स्तरीय कर्मियों के साथ समीक्षा की गई।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने क्षेत्र में प्राप्त वस्तु स्थिति को उनके साथ साझा किया गया तथा 10जनवरी तक अभियान चलाकर त्रुटियों में सुधार लाने का निदेश दिया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने रविवार को कर्यालय खुला रखकर इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए कहा। यदि 10 जनवरी तक स्थिति में सुधार नही होता तो ज़िम्मेदार कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रखड के सभी कर्मी चार दिन तक अभियान मोड़ में रहेंगे तथा शिशु पंजी सर्वे को पुरा कराएंगे ।जो विद्यालय के शिक्षक शिशु पंजी सर्वे नही करेगें निर्देशानुसार उनपर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

You missed