Spread the love

प्यास बुझाने के लिए जल नही दे सकती सरकार वोट मांगने का भी अधिकार नहीं…. ग्रामीण

प्रदूषित नाले के जल पीने में मजबूर ग्रामीण डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित प्रदूषित जल पीने में मजबूर ग्रामीण….

काठीकुंड(झंटु पाल) : प्रखंड के बड़ाचापुड़िया पंचायत अन्तर्गत ऊपर पूजाडीह गांव में भीषण जल संकट उत्पन्न हो गया है। सरकार के द्वारा जल संकट दूर एवं लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर विभिन्न तरह की सरकारी योजनाएं लाया गया है, परंतु सरकार की योजनाओं के अंतर्गत काठीकुंड प्रखंड एक ऐसा गांव जो पहाड़ पर बसा करीब 60 की आबादी वाला गांव उपर पुजाडीह जहां शुद्ध पेयजल को लेकर काफी संकट उत्पन्न हो गया है,

Advertisements
Advertisements

मौजूद ग्रामीण बीरेंद्र देहरी ने बताया की पिछले वर्ष लाखों की लागत से सोलर पानी टंकी का निर्माण किया गया है लेकिन वह सोलर टंकी से एक बूंद पानी नहीं निकलता है, टंकी निर्मित होने के बाद से खराब पड़ा हुआ है, और न ही कोई अन्य शुद्ध पेयजल साधन है। ग्रामीणों ने कहा की इस समस्या को लेकर क्षेत्र के मुखिया चांदनी देवी को कई बार आगवत कराया परंतु समस्या दूर नहीं हो पाया।

जिस कारण से आज गांव के लोग डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित नाले के प्रदूषित जल पीने को मजबूर हो रहे , प्रदूषित जल पीने गांव के बुजुर्ग बच्चे काफी बीमार हो जा रहे है। लेकिन हम ग्रामीणों का समस्या सुनने वाला कोई नही है, नेता सब सिर्फ वोट मांगने पहुंच जाते है लेकिन इस बार का चुनाव में हम ग्रामीण एक भी वोट नहीं डालेंगे। बता दें की गांव में लगभग 30 से अधिक मतदाता है।

वही गांव की महिला मतदाता पार्वती देवी ने बताया की चुनाव तिथि के पूर्व यदि सोलर पानी टंकी को मरमत कर शुद्ध पेयजल का लाभ नहीं मिला तो वोट नहीं डालने जायेंगे, मौके पर दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने हेतु संबंधित जेई से संपर्क करने की कोशिश किए तो नहीं हो पाया संपर्क।।

Advertisements

You missed