Spread the love

आसनबनी में भूमाफिया का तेवर हाई शंकर महतो पर किया जान लेवा हमला, टीएमएच अस्पताल में चल रहा है ईलाज, जिन्दगी और मौत को झेल रहा है शंकर,  परिवार ने कल रात को लिखित शिकायत की, भूमाफियाआों का डर बताया…

चांडिल (कल्याण पात्रा) चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के आसनवनी पंचायत यानी भूमाफियाओं का गढ़ । जहां पीछले 24 वर्षो में रैयति जमीन हो या आदिवासीयों का या सरकारी भूमि भूमाफिओं ने करोड़ों का खेला खेल कर भू को जबरन दबगई से हासिल किया गया है । कई ऐसे मामला में जमीन मालिक को जेल भेजा गया है ।

Advertisements
Advertisements

विगत रात्री को असंबनी गांव में हरी मंदिर के सामने शंकर महतो के ऊपर भू माफिया द्वारा जान लेवा हमला किया। जिसका ईलाज टीएमएच अस्पताल में ईलाज चल रहा है, जो जिंदगी और मौत के बीच झेल रहा है । बताया जा रहा है कि हटांगी पत्थर से हमला किया गया, और मर समझ कर भूमाफिया के द्वारा भेेजे गये गुण्डे छोड़ कर भाग निकले । मारपीट के दौरान घटना स्थल पर क्षत्रिग्रस्त कार संख्या जे एच 05 सीएफ 4279 लाल रंग का गाड़ी घटना स्थल अब भी खड़े है, मारपीट के दौरान घटना स्थल पर बड़े पत्थर मौजुद हैं।

सूत्र के अनुसार चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के आसनवानी पंचायत में भू माफिया का राज चलता है। और फदलोगोड़ा निवासी 45 वर्षीय शंकर महतो स्व० भूतनाथ महतो के पुत्र के शंकर महतो साथ दो युवक आसनबनी गांव पहुंचे थे। और गाली गलौज करने लगा जिसे स्थानीय लोगो ने विरोध जताया । इसी दौरान भूमाफिया के गुण्डे ने हथियर के साथ हामला कर दिया । इस दौरान दोनों युवक शंकर को घटना स्थल पर छोड़कर भाग निकले । और शंकर महतो भागने में सफल नहीं हुआ जिस कारण गुण्डों ने ऊपर ताबड़ तोड़ जान लेवा हमला किया ,वही मर समझ कर उसे घटना स्थल पर छोडकर भाग निगला । दो दिनो से शंकर महतो द्वारा उक्त गांव में पहुंच कर गाली गोलोज करता था । हलांकी मारने का कारण अबतक पता नहीं चल सका है परिवार की ओर से गुरूवार तक चांडिल थाना में मामला दर्ज नहीं किया गया था ।

ग्रामीण सूत्रों के आधार पर शंकर महतो के पिता स्व0 भूतनाथ महतो के द्वारा अपने पैतृक जमीन आसनबनी गांव में अन्दर बीएड कॉलेज के पास है । और पिता द्वारा एम चन्द्र नामता का लगभग 5 बीधा भूमि में कुछ अंश खरीदा गया था । वही उसी प्लॉट में प्रबोध उरांव ने भी जमीन खरीदा था । जिसे लेकर एक सप्ताह पूर्व जमीन की नापी भी की गई थी । परन्तु नापी से शंकर महतो अंतृष्ट था । जिसे लेकर गांव में लगातार जाकर गाली गलौज होता रहा । शंकर का कहना था कि प्रबोध उरांव दवंगई से मेरे तरफ जमीन का कुछ हिस्सा दबा दिया गया है । उक्त जमीन में निर्माण कार्य का भी विरोध कर रहा था । हलाकी उक्त बातों की पुष्टी नहीं हुई है । वही शंकर महतो के परिवार वाले की ओर से गुरूवार के रात्री में थाना में लिखित शिकायत दिया गया है ।

वही थाना प्रभारी वरूण यादब ने बताया कि मारपीट की सूचना मिली है थी लगातार पुलिस उनके घर पर जा रही है पर परिवार की ओर से किसी प्रकार की प्राथमिकी दर्ज नहीं किया गया है । परन्तु गुरूवार रात को शंकर महतो के परिवार ने नामदर्ज प्रबोध उरांव और लगभग 10 से 15 व्यक्ति को अभियुक्त बनाया है । और थाने में लिखित शिकायत किया है ।

घटना रात्रि १० बजे के आसपास बताया जा रहा है ,सूचना मिलने के बाद घायल को परिवार द्वारा टीएमएच में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। सर पर कुल्हाड़ी से बार करने से गंभीर हालात बना हुआ हे ओर बाए हाथ और टूटा है। और अंदरूनी चोटे भी आई है।

Advertisements

You missed