Spread the love

झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विकास दोदराजका ने संबंधित विभागों के साथ की बैठक; बाल समस्या और उसके निदान को लेकर किये मार्गदर्शन . . .

सरायकेला : SANJAY

Advertisements
Advertisements

झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विकास दोदराजका की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के पदाधिकारी के साथ बैठक संपन्न हुई।

सरायकेला सर्किट हाउस में संपन्न हुई उक्त बैठक में मुख्य रूप से सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिन्हा, एसजेपीयू के नोडल पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी जितेंद्र कुमार सिन्हा, जिला शिक्षा अधीक्षक चार्ल्स हेंब्रम, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्या ठाकुर, श्रम विभाग के प्रतिनिधि, जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रोहित महतो, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी एवं चाइल्डलाइन के परियोजना समन्वयक मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बैठक में बाल कल्याण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए कार्य प्रणाली में आने वाले बाल समस्याओं और उनके निदान के लिए मार्गदर्शन किया गया। झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विकास दोदराजका ने उपस्थित सभी हित धारकों को किशोर न्याय प्रणाली की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि देखभाल एवं सुरक्षा की जरूरत वाले बच्चों को प्राथमिकता के साथ सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। तथा बाल संरक्षण से संबंधित किसी भी लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने उपायुक्त से भी मुलाकात कर जिले में बाल सुरक्षा के विषय पर गंभीर चर्चा की। बैठक के पश्चात सभी हिट धारकों के साथ विकास दोदराजका सदर अस्पताल सरायकेला स्थित कुपोषण उपचार केंद्र एवं न्यू बॉर्न यूनिट का भी निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने जिले में बाल संरक्षण के कार्यों की सराहना करते हुए पाई गई कमियों को दूर करने के लिए मार्गदर्शन भी किया।

इस अवसर पर जिले के संबंधित पदाधिकारियों द्वारा मंतव्य देते हुए बाल संरक्षण के क्षेत्र मैं आ रही अड़चनों की जानकारी दी। प्रोटोकॉल पदाधिकारी के रूप में जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुश्री अदिति सिंह का जिला से महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements

You missed