Spread the love

बकरीद पर शांति और भाईचारे की अपील, सरायकेला थाना में शांति समिति की हुई बैठक…

सरायकेला -संजय मिश्रा : सरायकेला थाना में शुक्रवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) त्यौहार को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ बकरीद मनाने पर चर्चा की गई। शांति समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बकरीद का त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जाएगा।

Advertisements
Advertisements

अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों से अपील की कि त्यौहार को शांति और भाईचारे के साथ मनाएं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस मौके पर विधि व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी जाएगी और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। इसके साथ ही सोशल मीडिया और मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की अफवाहें न फैले। अनुमंडल पदाधिकारी ने विशेष रूप से कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और किसी भी प्रकार की गलत सूचना से बचें।

उन्होंने स्थानीय निवासियों से अनुरोध किया कि वे अफवाहों पर विश्वास न करें और कोई भी संदिग्ध गतिविधि देखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें। शांति समिति की बैठक में सभी धर्मों और समुदायों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और त्योहार को शांतिपूर्ण और सुरक्षित रूप से मनाने के लिए प्रतिबद्धता जताई। समिति के सदस्यों ने भी समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की और सभी से अनुरोध किया कि वे एक दूसरे का सम्मान करें और एक साथ मिलकर त्योहार की खुशियों का आनंद लें।

इस अवसर पर प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक पूजा कुमारी, अंचलाधिकारी सुनील कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी यस्मिता सिंह, अंचल पुलिस निरीक्षक शंभू प्रसाद गुप्ता, थाना प्रभारी हीरालाल कुमार समेत स्थानीय प्रशासन, पुलिस अधिकारी और समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed