Spread the love

काशी साहू कॉलेज सरायकेला में मादक पदार्थों के सेवन एवं दुरुपयोग को रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

सरायकेला: संजय मिश्रा । अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के उपलक्ष्य में काशी साहू कॉलेज सरायकेला में कॉलेज के आइक्यूएसी एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के उपलक्ष्य में मादक पदार्थों के सेवन एवं दुरुपयोग को रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं के बीच भाषण, क्विज एवं पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ बीएन प्रसाद ने अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस मनाने के उद्देश्य, समाज में नशा के दुष्प्रभाव और इसके रोकथाम के उपाय के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। ओड़िआ विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार महापात्रा ने बताया कि नशा के दुष्प्रभाव से सबसे अधिक युवा प्रभावित है। और युवाओं को इससे दूर रहना चाहिए। प्रतियोगिता में कॉलेज की 26 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें भाषण प्रतियोगिता में जय कुमार मुखी प्रथम, अभिषेक सोम द्वितीय और निवारण राणा तृतीय स्थान पर रहे।

क्विज प्रतियोगिता में निवारण राणा प्रथम, शिवानी उरांव द्वितीय एवं पूजा उरांव तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार पोस्टर प्रतियोगिता में ईशा तिवारी प्रथम, रिया कुमारी नंदा द्वितीय एवं रीता हाईबुरु तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडली में डॉ बीके सिन्हा, डॉ कृष्णा प्यारे, डॉ मनोज कुमार महापात्रा एवं डॉ सुप्रभा टूटी अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का संचालन इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने किया। राष्ट्रीय योजना स्कीम के महिला समन्वयक डॉक्टर विनीता उरांव ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में शिक्षक आनंद मिंज, डॉ गुलशन कुमार, डॉ हर्षिता गुप्ता, डॉ अर्जुन कुमार, डॉ अर्चना सिंह, लाल सिंह बोयपाई, सीएम टुडू एवं जय प्रकाश नारायण सहित दर्जनों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed