Spread the love

शिकारीपाड़ा वन क्षेत्र में दस वर्षों से वन भूमि का अतिक्रमण कर संचालित ढाबा को जेसीबी मशीन से किया गया जमींदोज…

 वन विभाग के अधिकारियों ने कराया वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त…

शिकारीपाड़ा(दुमका) मौसम गुप्ता

दुमका रामपुरहाट राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे जबरदाहा मौजा में वन भूमि पर संचालित एक ढाबा को गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की मौजूदगी में वन विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी मशीन द्वारा डोजरिंग कर जमींदोज कर दिया।

मामले में वन क्षेत्र पदाधिकारी एसडी सिंह ने बताया कि इसी मौजा के इस्लाम जादू पटिया एवं फिरोज जादू पटिया द्वारा वन भूमि का अतिक्रमण कर ढाबा चलाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि वन भूमि में अतिक्रमण को लेकर वन प्रमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में मामला चला, वहां से वन प्रमंडल पदाधिकारी द्वारा अतिक्रमित कर बनाए गए ढाबा को हटाने का आदेश दिया गया|

मामले में उक्त दोनों व्यक्तियों ने उपायुक्त के न्यायालय में अपील की थी,वहां से भी इन लोगों को वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया गया| इस आदेश के आलोक में हम लोगों ने जिला प्रशासन से दंडाधिकारी की मांग की थी | आज दंडाधिकारी की मौजूदगी में शांतिपूर्ण ढंग से अतीक अतिक्रमित वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त अंचल अधिकारी कपिल देव ठाकुर ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा यह आदेश प्राप्त हुआ था कि जबरदाहा मौजा में लगभग 10 वर्षों से वन भूमि को अतिक्रमित कर ढाबा चलाया जा रहा है, उसे अतिक्रमण मुक्त कराएं। उसी के तहत वन क्षेत्र पदाधिकारी एसडी सिंह एवं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी हरिप्रसाद साह के साथ पुलिस बल की मौजूदगी में वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

Advertisements

You missed