Spread the love

2024 चुनाव जनप्रतिनिधियोें के लिए आसान नहीं, विस्थापित मुद्दे पर वादा नहीं युवाओं को रोजगार और किसानों की समस्या पर होगी बाते… श्यामल मार्डी

चांडिल:(सुदेश कुमार) 2024 विधानसभा चुनाव को लेकर स्थानिय समाज सामाजिक कार्यकर्त्ताओं और जन संगठन विधान सभा में जनप्रतिनिधि की चुनाव को लेकर सक्रिय देखा जा रहा है । जिससे लेकर बुधवार को चांडिल बांध आईबी में विस्थापित मुक्ति वाहिनी की पहल पर ईचागढ़ विधानसभा के सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं जन संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक श्यामल मार्डी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. । इस बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि विधानसभा क्षेत्र के जनता के जीवन के वास्तविक मुद्दों को चुनाव में केंद्रित करने का अभियान चलाया जाएगा. ।

इस संदर्भ में व्यापक विचार विमर्श कर कार्यक्रम निर्धारण के लिए आगामी 18 अगस्त 2024 को चौका पंचायत भवन में बैठक का आयोजन होगा. बैठक में सोशल प्रतिनिधियों ने कहा कि हमेशा से चुनावी मुद्दा विस्थापितों समस्या रहा है। वादे तो बहुत किए गए पर रोजगार की व्यवस्था नहीं हुई. साथ ही वन क्षेत्र में वनाधिकार कानून को लागू करने में आनाकानी की जा रही है. चांडिल जलाशय के पानी को डूब क्षेत्र में लिफ्ट तथा पाइप द्वारा पहुंचने की योजना को आज तक लागू नहीं किया गया है.

सभी विस्थापित परिवारों को एक मुफ्त कृतज्ञता पैकेज की मांग लंबित है. बैठक में संसद में गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे के गलत बयान और सांप्रदायिक तनाव फैलाने के प्रयास की घोर निंदा की गई. इस अवसर पर नारायण गोप, डोमन बास्के, महावीर हांसदा, अकलू बेसरा, गुणधार मुर्मू, प्रकाश मार्डी, वासुदेव आदित्यदेव, अरविंद अंजुम आदि उपस्थित थे.

Advertisements

You missed