Spread the love

शुरू हुई मां दुर्गा की सोलह दिनी वार्षिक पूजा, सरायकेला राजा एवं रानी ने मां दुर्गा स्वरूप में इष्ट देवी मां पाउड़ी की आराधना कर क्षेत्र के खुशहाली की मंगल कामना की…

सरायकेला: संजय मिश्रा । शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की परंपरागत वार्षिक पूजन उत्सव के तहत माता के 16 दिनी पूजा का जिउतिया अष्टमी से शुभारंभ किया गया। इसके तहत सरायकेला राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव ने परंपरा अनुसार सरायकेला रानी श्रीमती अरुणिमा सिंहदेव के साथ राजमहल स्थित मां पाउड़ी के मंदिर में माता के दर्शन करते हुए क्षेत्र की इष्ट देवी मां पाउड़ी की शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा के रूप में आराधना की।

मंदिर के देउरी पुजारी की उपस्थिति में परंपरागत विधि विधान के साथ माता की आराधना करते हुए उन्होंने क्षेत्र की खुशहाली की मंगल कामना की। इस अवसर पर माता की प्रसन्नता के लिए बलि प्रसाद अर्पण करते हुए परंपरागत वाद्य यंत्रों के वादन के बीच में भव्य आरती किया गया। राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव ने बताया कि आश्विन महीने के शुक्ल पक्ष की महाष्टमी तिथि तक आयोजित होने वाली मां दुर्गा की इस 16 दिनी की पूजा से क्षेत्र में शक्ति एवं ऊर्जा का संचार होता है। और क्षेत्र के सर्व कल्याण के लिए इष्ट देवी मां पाउड़ी की शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा के रूप में 16 दिनों तक परंपरा अनुसार वार्षिक पूजा की जाती है।

Advertisements

You missed