Spread the love

बहरागोड़ा के कालियाडिंगा चौक एनएच 18 तथा 49 मुख्य मार्ग इन दिनों उगल रही है मौत, स्थानिय लोग जनप्रतिनिधि पर है आक्रोशित, कहा कि बड़ी घटना का कर रहे है इंतिजार….

बहरागोड़ा (देवाषीश नायक) बहरागोड़ा प्रखंड क्षेत्र के बहरागोड़ा के कालियाडिंगा चौक एनएच 18 तथा 49 मुख्य मार्ग पर इन दिनों सड़़क के उड़ती घुल और बरसात में किचड़ से स्थानीय लोग के साथ अन्य राज्यों आने वाले राहगिरों के लिए धुल,गड्ढा, किचड़ जानलेवा बनी है। इस मार्ग के कुछ जगहों पर जर्जर व गड्ढे में तब्दील सडक वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

गड्ढे में तब्दील सडक खतरा को आमंत्रण दे रहा है। सड़क पर उड़ती धुल बहरागोड़ा के कालियाडिंगा चौक एनएच 18 तथा 49 जों अतिव्यस्ततम मार्ग का यह हिस्सा दुर्घटना को दावत दे रही है। यह सड़क तीन राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ती है नित्य दिन हजारों की संख्या मे छोटे व बड़े वाहनों का आवागमन होता है। वही सरकार के द्वारा एनएच पर टोल प्लाजा से टैक्स की वसूली की जा रही जो सड़क के रखरखाव के लिए टैक्स की वसूली की जाती है ।

वही स्थानीय लोगों को कहना है कि बहरागोड़ा के नेशनल हाईवे जो की तीन राज्यों की संगम स्थल है बहरागोड़ा के कालियाडिंगा चौक एनएच 18 तथा एनएच 49 का मिलन स्थल है. बारिश होते ही सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे में तब्दील हो गया है विगत दिनों लगातार बारिस के कारण एनएच 18 मौत का सड़क बन चुका है । धुप निकलते ही एनएच जानलेवा धुल उड़ा रही है । .

ओडिशा एनएच 18 बाजार क्षेत्र के लिए निर्मित बाईपास सड़क में जोड़कर मुख्य सड़क बना दिया गया. जबकि इसी सड़क किनारे प्लस टू उच्च विद्यालय बहरागोड़ा व बहरागोड़ा महाविद्यालय है. सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए जान हथेली पर लेकर आते है । एनएच पर भारी वहनों के अवागमन से छोटी गाड़ीयों और स्थानीय लोगों को मोटरसाईकिल चलाना मौत से खाली नही है । ं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि विभाग की लापरवाही व स्थानीय अधिकारियो की उदासीनता के कारण उक्त गड्ढे का काम नही कराना जानलेवा साबित हो सकता है। इस स्थिति में सवारी वाहन और यात्री वाहन के साथ साथ आम लोग परेशान है। लोगों ने बताया कि यहां कई बार बाइक चालक गिर चुके हैं। यह गड्ढा जानलेवा बनी है। यहां बराबर दुर्घटना की आशंका वनी रहती है।

स्थानीय लोग जनप्रतिनिधि से आक्रोशित है । कहते है कि केवल सड़को का उद्घाटन करने और नई योजना को लाकर लोगों को लुभाने का काम कर रहे है । वही दुसरी और बहरागोड़ा के कालियाडिंगा चौक एनएच 18 तथा 49 मुख्य मार्ग की स्थिति जर्जर होने के बावजूद भी जनप्रतिनिधि मौन है । क्या विधायक और सासंद बड़ी दुर्घटना होने का इंतिजार कर रहें है…….

Advertisements

You missed