Spread the love

संवेदक और मुखिया के मिलिभगत के कारण पारूलिया गाँव पेय जल को तरस रहे है । प्रर्दशन कर जिला और प्रखंड से किया अपील…

बाहरागोड़ा (देवाषीश नायक) प्रखण्ड के साकरा पंचायत के अंतर्गत पारूलिया गॉव में स्थित सोलर जलापूर्ति और चापाकल बीते कई महिनों से बंद पड़ा है. उक्त जलमीनार के साथ-साथ गाँव के दोनों चापानल भी खराब है । पारूलिया गाँव में लगभग 56 परिवार रहते है जो एक सोलर जलापूर्ति और दो चापानल के भरोसे जिवित है परन्तु पेयजल व्यवस्था गाँव में पुन रूप से ठप पड़ा हुआ है ।

Advertisements
Advertisements

बुधवार को ग्रामीणों ने जल मीनार के समीप बाल्टी डेगची लेकर जल विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। वही ग्रामीणों ने बताया कि सोलर पम्प का मोटर पंप खराब होने जलापूर्ति पुन रूप से ठप पड़ा हुआ है । पारूलिया गाँव में गॉव के लोगों ने निजी चापाकल के सहारे किसी तरह पानी की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं.लोगों ने बताया कि पानी बंद हो जाने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी की समस्या को देखते हुये कुछ दिन पहले मुखिया द्वारा वही पर नया चापाकल लगाया गया था । नया चापकल फिर दोबारा खराब हो चुका है.

उक्त जल मीनार जब ठीक था दिन में दो बार ग्रामीणों को पानी मिल रहा था । ग्रामीणों ने बताया कि जिला और प्रखंड के पदाधिकारियों से अपील किया की सोलर जलापूर्ति योजना की जंच किया जाए ताकी संवेदक के द्वारा लगाई गई मशीन, नल की पानी का लेयर की जांच हो । और अपील किया की ग्रामीणों की पानी की समस्या को देखते हुये ा विभाग मशीन और चपाकल के जल्द से जल्द ठीक करें, ताकि गांव के लोगों को पेयजल की समस्या से छुटकारा मिल सके.

इस मौके पर ग्रामीण अनुराग उपाध्याय, गणेश नायक, संजय प्रहराज़, बिशिकेशन प्रहराज, सत्यवान नायक, नोब कुमार प्रहराज आदी दर्जनों महिला पुरूष उपस्थित थे ।

Advertisements

You missed