Spread the love

सोनम के परिवार को मिली आशा की किरण, भाजपा नेत्री डॉ0 सुनीता ने सोनम का ईलाज करायेंगे, सोनम बचपन ही दिल की वीमारी से है पिड़ित…

 

घाटशिला (रिपोर्ट : दीपक नाग, झारखंड न्यूज ब्यूरो हेड)

Advertisements
Advertisements

राजनीति करने वालों का अनेक स्वरूप होता है । कोई, सिर्फ विरोध प्रदर्शन करता है तो कोई अपने मुह मिट्ठू बनता है । पर घाटशिला विधान सभा के भाजपा नेत्री और घाटशिला विधान सभा भाजपा का प्रबल दावेदार डाक्टर सुनिता देवदूत सोरेन इन सबों से कुछ हटकर है । सामाजिक सेवा शुरू से ही करती आ रही है । और यही वजह है कि, आम लोगों के दिलों मे जगह बनाने मे कामयाब हुई है ।

यह और बात है कि, समाचारों के सुर्खियों मे चर्चा पर ज्याद नही रही है । शायद ऐसी निःस्वार्थ सेवाओं का समाचार कलम के सिपाहियों के नजरों मे पीछे जाता है । पर वनांचल 24टीवी लाइव ऐसे समाचारों पर अपनी पैनी नजर  बनाए रखती है । क्यों कि, दिल से सेवा भावना बिरले ही देखा जाता रहा है, और वह भी जब कोई राजनीतिक से भी संबंध रखता है । वनांचल ऐसे ही अंजान समाचारों को जनमानस के पटल पर लाने का काम करता है और हमेशा करता रहेगा ।

जानकारी के अनुसार, घाटशिला विधानसभा अंतर्गत मुसाबनी प्रखंड के पारुलिया गांव के निवासी विसंबर पातर की पुत्री सोनम पातर जिसकी उम्र 12 साल है । पिछले कई सालों से दिल मे छेद की बीमार होने से ग्रसित है । जिस कारण शारीरिक रूप से अस्वस्थ रहती हैं । सिर्फ शारीरिक स्थिति ही नहीं, बल्कि पूरे परिवार का मनो दशा और आर्थिक स्थिति भी खराब हो चुका है । इस परिवार का जीवन – यापान दयनीय स्थिति मे है ।

हमेशा की तरह घाटशिला विधानसभा की समाज सेवी सह भाजपा नेत्री डॉक्टर सुनीता देबदूत सोरेन को अपने समर्थकों के माध्यम से खबर मिली । परुलिया निवासी विसंबर पातर की पुत्री सोनम की बीमारी की जानकारी वहां की स्थानीय वार्ड मेंबर एवं भाजपा के मंडल अध्यक्ष जयंत घोष तथा दीपक गिरी के माध्यम से खबर मिली। खबर मिलते ही डॉक्टर सुनीता पीड़िता के घर अपने सहयोगियों के साथ परुलिया गांव पहुंची । पीड़ित के परिवार से मिले तथा उनके परिवार को भरोसा दिया कि, कुछ दिनों में उनकी बेटी का इलाज करवाने का व्यवस्था की जाएगी ।

उनके परिवार वालों ने डॉक्टर सुनीता को बताया कि वह लोग काफी दिन से परेशान हैं । उनके पास जो भी पैसा था सारा खत्म हो चुका है । आर्थिक रूप से भी जूझ रही है । वे लोग ब्रह्मानंद अस्पताल में जाकर दिखाए थे । सारे रिपोर्ट डॉक्टर सुनीता देखने के बाद बताया कि उसका इलाज वह तुरंत ही कराएंगे ।

रिपोर्ट के अनुसार सोनम पतर बचपन से ही दिल का छेद है । जैसे-जैसे उसकी उम्र बढ़ाने लगी और शारिरीक कष्ट बढ़़ता गया । डॉ सुनीता ने सोनम से भी बात की तथा बच्ची को दिलासा दी कि, घबराने की बात नही सब ठीक हो जाएगा और तुम भी ठीक हो जाएगी । पीड़ित परिवार ने डॉक्टर सुनीता के प्रति धन्यवाद एवं आभार जताया ।

इस मौके पर वहां के स्थानीय समाजसेवी दीपक गिरी, वार्ड मेंबर सुनीता पान, माझी बाबा हरिपदो बास्के, भाजपा मुसाबनी मंडल अध्यक्ष जयंत घोष, कल्पना पातर, संजय हेंब्रम, भारती टुडू, विद्या सागर शीट, श्रवण कुमार बेरा, बाबू कर्मकार, सुदीप गिरी आदि उपस्थित थें ।

Advertisements

You missed