Spread the love

सरायकेला- खरसवां (विकास कुमार ) सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना अंतर्गत हेवेन पैलेस के पांचवें मंजिल में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब फ्लैट नम्बर 501 में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने बेटी- दामाद को घर से बाहर निकाल कर खुद को घर में कैद कर लिया.

Advertisements
Advertisements

उसके बाद न्यूरोसाइकेट्रिस्ट दामाद डॉक्टर फरहद ए. बलसारा ने इसकी जानकारी आदित्यपुर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने बगैर पार्षद के फ्लैट का ताला तोड़ने से मना कर दिया. उसके बाद डॉक्टर फरहद ए बलसारा ने पार्षद नीतू शर्मा को जानकारी दी. पार्षद की मौजूदगी में पुलिस ने फ्लैट का ताला तोड़ा मगर अंदर का दरवाजा तोड़ने में नाकाम रही. जिसके बाद पार्षद व पुलिसकर्मियों के आश्वासन के बाद महिला ने इस शर्त पर दरवाजा खोला, कि उनकी बेटी और दामाद तत्काल अपने सामान के साथ फ्लैट खाली करेंगे.

मौजूद पुलिस कर्मियों एवं पार्षद ने ऐसा ही होने का भरोसा दिलाया. जिसके बाद महिला ने दरवाजा खोला. दरवाजा खोलते ही महिला ने अपनी बेटी और डॉक्टर फरहत ए बलसारा पर खुद को प्रताड़ित करने और मानसिक रोगी बताकर जबरन नींद का इंजेक्शन देकर खुद को मारने का साजिश रचने का आरोप लगाया. उधर डॉक्टर फरहत ए बलसारा ने अपनी बुजुर्ग सास को मनोरोगी बताया और कहा उनकी सास नशे की आदी है, नशा नहीं देने पर वह उलूल- जलूल हरकतें किया करती है. जबकि महिला पूरी तरह से सामान्य नजर आई. उन्होंने मीडिया और पुलिस के सारे सवालों का जवाब सही और सटीक दिया. महिला ने बताया, कि उनके पति की पिछले साल अक्टूबर महीने में निमोनिया से मौत हो गई थी. जिसके बाद से वह अपनी बड़ी बेटी जो अमेरिका में रहती है उसके फ्लैट में रह रही थी. उन्होंने बताया उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. बड़ी बेटी अमेरिका में रहती है, मंझली बेटी दिल्ली में और छोटी बेटी जमशेदपुर में रहती है, लेकिन बड़ी बेटी के फ्लैट को हथियाने के लिए उनका दामाद बेटी के साथ उनकी सेवा का ढोंग रचकर यहां रहने आया और यही से क्लीनिक चलाता है, और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है. वहीं महिला की बेटी ने बताया कि उनकी मां मनोरोगी है और आए दिन इस तरह की हरकतें करती रहती है. जबकि महिला की बेटी ने पार्षद के समक्ष अपनी मां के लिए इंश्योरेंस कराने की बात कही. अगर महिला मनोरोगी है तो उनका बीमा किस आधार पर कराया जा रहा था. दूसरा सवाल, कि आखिर 65 वर्षीय महिला का बीमा कराने के पीछे क्या साजिश था. ऐसे कई सवाल हैं, जिसकी गहराई से जांच जरूरी है. वैसे पार्षद नीतू शर्मा ने बुजुर्ग महिला से किए गए वायदे के तहत महिला के बेटी और दामाद को सामान सहित घर से बाहर निकाला और महिला द्वारा दिए गए बयान के आधार पर पुलिस को एफआईआर दर्ज करने की बात कही. वही इस संबंध में आदित्यपुर थाना प्रभारी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. उन्होंने बताया, कि मौके पर मौजूद पार्षद से ही पूछ लें, कि पूरा घटनाक्रम क्या है. वैसे अगर उन्हें महिला लिखित आवेदन देगी तब कार्यवाई की जाएगी. देर रात तक आदित्यपुर थाने में हाईप्रोफाइल ड्रामा चलता रहा.

Advertisements

You missed