Spread the love

सरायकेला-खरसावां। द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावांं ने गूगल मीट के माध्यम से संस्थापक दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार विनोद शरण की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस दौरान क्लब के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें नमन किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले मुख्य संरक्षक बसंत कुमार साहू, संरक्षक विकास कुमार, मनोज सिंह, अध्यक्ष मनमोहन सिंह राजपूत, महासचिव मो. रमजान अंसारी, सदस्य्ता प्रभारी प्रमोद सिंह ने दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार के साथ बिताए पलों को साझा किया और उनके आदर्शों पर चलते हुए पत्रकारिता को जीवंत रखने का प्रण लिया। अध्यक्ष मनमोहन सिंह राजपूत ने बताया कि दिवंगत विनोद शरण जी ने अपने जीवन के अंतिम क्षणों में जिले के पत्रकारों को एकजुट होने का आह्वान किया था और एक मजबूत संगठन बनाने की परिकल्पना की थी।

एक महीना भी नहीं बीता, संगठन अभी अपने बाल्यावस्था से ही गुजर रहा थी, कि कोरोना महामारी ने सबकुछ अव्यवस्थित कर दिया। इस बीच अचानक संस्थापक विनोद शरण जी के चले जाना व्यथित कर दिया। उन्होंने बताया कि कई कार्यक्रम अभी पेंडिंग पड़े थे। सामान्य होने पर सबकुछ किया जाना था, मगर कोरोना महामारी ने पत्रकारों के समक्ष कई चुनौतियां पेश की जिससे हम थोड़ा पिछड़ गए। ऐसे में विनोद जी का चला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने दिवंगत संस्थापक के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया। जिसपर श्रद्धांजलि सभा मे जुड़े सदस्य पत्रकारों ने प्रतिबध्दता जतायी। श्रद्धांजलि सभा में कोषाध्यक्ष संजीव कुमार मेहता, गम्हरिया, चांडिल, नीमडीह, राजनगर, खरसावां, ईचागढ़, कुकड़ू और कुचाई प्रभारियों के साथ सभी पदाधिकारी कोषाध्यक्ष सुदेश कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी नवीन प्रधान, आईटी सेल प्रभारी आशीष झा, अजय कुमार ठाकुर, दीप पॉल चौधरी आदि सदस्य मौजूद रहे।

श्रद्धांजलि सभा के अंत में सभी को सुरक्षित रहते हुए पत्रकारिता धर्म के निर्वहन करने की सलाह दी गई। जिला प्रशासन से जिले के पत्रकारों को धरोहर मानते हुए चांडिल एवं सरायकेला अनुमंडल में 20-20 ऑक्सीजनयुक्त बेड पत्रकारों एवं उनके परिजनों (माता- पिता, पत्नी एवं बच्चों) के लिए बनाए जाने की मांग उठाए जाने का प्रस्ताव लाया गया। जिसपर आगे जल्द बैठक कर मांगपत्र सौंपने की बात कही गई। अंत में धन्यवाद ज्ञापन सुनील गुप्ता ने की।

Advertisements

You missed