Spread the love

आगामी रामनवमी पर्व को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में रामगढ़ हुई शांति समिति की बैठक, रामगढ़ थाना हुई शांति समिति बैठक…

रामगढ़ इन्द्रजीत कुमार 

Advertisements

आगामी रामनवमी पर्व को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी जावेद हुसैन की अध्यक्षता रामगढ़ थाना में शांति समिति की बैठक आयोजन किया गया। इसी दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने रामनवमी पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर सभी अधिकारियों एवं शांति समिति के सदस्यों को पर्व के दौरान ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। वहीं उन्होंने अधिकारियों को संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण कर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाई करने का निर्देश दिया गया। जावेद हुसैन ने कहा कि पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु यह बहुत जरूरी हैं कि सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान दिया जाए। सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि किसी भी क्षेत्र में कहीं भी कोई अफवाह सामने आने पर उस पर त्वरित कार्य एवं अफवाह फैलाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से भी किसी प्रकार की अफवाह सामने आने पर त्वरित इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों/थाना अथवा जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06553 222005 देने की अपील की गई।
शांति समिति की बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी रामनवमी पूजा समिति के सदस्यों को निर्धारित रूट से ही जुलूस निकालने का निर्देश दिया गया। किसी भी परिस्थिति में रूट ना बदलने एवं इसे सुनिश्चित कराने को लेकर संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी जिला प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों / कर्मियों को सतर्क रहकर अपने-अपने क्षेत्रों में हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने एवं किसी भी प्रकार का संदेह होने पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों को डीजे के इस्तेमाल पर विशेष ध्यान देने एवं किसी भी क्षेत्र से डीजे के माध्यम से आपत्तिजनक गीत बजाए जाने से संबंधित मामलों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

Advertisements

You missed