Spread the love

सरायकेला-खरसावां(विकास कुमार) सरायकेला जिला के राजनगर वन क्षेत्र अंतर्गत चौराडीह गांव 72 वां वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

  • वन विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में चौराडीह स्थित वन क्षेत्र के 50 हेक्टेयर भूमि में करीब 50,000 पौधा का रोपण किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के मंत्री चंपई सोरेन समेत कई प्रशासनिक पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल हो हुए। कार्यक्रम के दौरान मंत्री चंपई सोरेन समेत गणमान्य अतिथियों ने पौधारोपण किया।

साथ ही वन समितियों के सदस्यों के बीच टॉर्च तथा बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया। इस मौके पर अपने संबोधन में मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि वृक्ष और पर्यावरण के सुरक्षित रहने पर ही हमारा जीवन संभव है। ऐसे में हमें इसे हर हाल में संरक्षित करना होगा। उन्होंने कोरोना काल के संकट के बीच ऑक्सीजन के लिए जूझते लोगों की कहानी के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना काल में हम लोगों ने ऑक्सीजन की समस्याओं को देखा है। ऐसे में हमारे जीवन को बचाने के लिए पेड़ पौधे आवश्यक है। उन्होंने वन विभाग को भी हिदायत देते हुए कहा कि वन विभाग न सिर्फ पौधे लगाए। बल्कि उसकी रक्षा का भी दायित्व ले। आज 50000 पौधे लग रहे हैं। इसे वन विभाग वन समितियों के सहयोग से जीवित रखने का प्रयास करें। वन महोत्सव के कार्यक्रम के बाद मंत्री चंपई सोरेन ने जाहेरथान तथा पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया।

Advertisements

You missed