Spread the love

जिले सहित राज्य में बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने की मांग को लेकर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन…..

 

सरायकेला। बढ़ते अपराध पर रोक लगाने सहित 6 सूत्री मांगों को लेकर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की जिला कमेटी ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। संगठन की मालती देवी, अंजना भारती, विमला देवी, संतोषी महतो, दुर्गावती मिश्रा, मौसुमी मित्रा, रतनी महतो एवं अंजना महतो ने ज्ञापन सौंपते हुए झारखंड सहित सरायकेला खरसावां जिले में महिलाओं पर बढ़ते अपराध, बेतहाशा मूल्य वृद्धि, डायन बिसाही के नाम पर हत्या, सोशल मीडिया में अश्लील भैया ज्ञापन तथा नशीले पदार्थों पर रोक लगाने की मांग की है। अपने सौपे गए ज्ञापन में उन्होंने बताया है कि राज्य सहित जिले के विभिन्न जगह पर महिलाओं पर अत्याचार एवं अपराध की घटना दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। साथ ही शराब एवं ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों का व्यापार खुलेआम हो रहा है। जिसके कारण रेप और गैंगरेप की घटना बढ़ती जा रही है। शराब के नशे के कारण महिलाओं के साथ मारपीट एवं घर घर में अशांति की घटना प्रतिदिन की हो गई है। चोरी, छिनतई एवं हत्या की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर शिक्षा सिलेबस में बदलाव के नाम पर फिर से दकियानूसी सोच को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसके कारण आज भी महिलाओं को डायन बिसाही करार देकर मार दिया जा रहा है। खाद्य पदार्थ, रसोई गैस, पेट्रोल डीजल में मूल्य वृद्धि आमजन का कमर तोड़ दिया है। अश्लील सिनेमा, विज्ञापन, पोर्न साइट और सोशल मीडिया के माध्यम से अश्लीलता परोसी जा रही है। जो समाज को बर्बादी की ओर ले जा रहा है।

Advertisements
Advertisements

संगठन द्वारा मांग की गई है कि शराब एवं ट्रक्स जैसे नशीले पदार्थों के व्यापार पर रोक लगाया जाए। अश्लील सिनेमा, विज्ञापन एवं पोर्न साइट पर प्रतिबंध लगाया जाए। पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के मूल्य वृद्धि पर रोक लगाया जाए। डायन के नाम पर हो रहे हत्या पर रोक लगाया जाए। महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी ली जाए। तथा उत्पीड़न के जिम्मेवार अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर कठोर सजा दिया जाए। इसके साथ ही पूर्ण शराबबंदी लागू की जाए। संगठन द्वारा उक्त सभी मांगों को अविलंब ठोस कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Advertisements

You missed