Spread the love

जरा देखिये सरकार :-

कहां गया कोरोना का प्रोटोकॉल, खुलेआम चल रही मुर्गे

की लड़ाई

सरायकेला (सुदेश कुमार) – गुरूवार को आसनबनी पंचायत के बिरिगोड़ा में मुर्गा पाड़ा का भव्य आयोजन किया गया । जहां मुर्गो,षराब,हावा-डाबा और जनसमूह की भीड़ उमड़ पड़ी जिसकी जानकारी स्थानीय चाण्डिल थाना को नही थी । इस बात को षंभुषरण दास के फोन करने पर बतायी ।

Advertisements
Advertisements

पूर्व से आयोजित करते आ रहे मेला संचालक आजसू नेता दीलिप महतो ने मेला आयोजन का आयोजन मैं नही कर रहा हूं इस संबंध में पूर्व में ही स्थानिय थाना को लिखित रूप से दिया हूं कि सरकार के कोराना संक्रमण के गाईडलाइन को पालन करते हुये,मेरे द्वारा प्रतिवर्ष भव्य टुसू मेला का आयोजन करता रहा हूं । किन्तु इस वर्ष मेला का आयोजन नही कर रहा हूं । उन्होंने बताय की जगह बदल कर पूर्व मुखिया गुरूचरण सिंह के द्वारा आयोजित किया गया । इस वाबत में गुरूचरण सिंह से फोन पर मेला लगाने की स्वीकृती स्थानिय थाना चाण्डिल या मजिस्ट्र के द्वारा दिया गया है या नही उन्होंने जबाव दिये बिना फोन को काट दिया।

स्थानिय थान प्रभारी को पुनः मेला लगाने के संबंध में स्वीकृती या कार्रवाही बात पूछने जाने पर उन्हेंने इस तरह का जबाव दिया । पुलिस का काम यह नही है मैजिस्ट्र और अनुमण्डल पदाधिकारी का है । मुझे लिखित देने पर मेला लगाने वालों पर मामला दर्ज करेगें । मजिस्ट्र का फोन आउट ऑफ रेंज और अनुमण्डल पदाधिकारी नें फोन को उठा ना उचित नही समझा ।

आसनबनी के बिरीगोड़ा में आयोजित मुर्गा पाड़ा का आयोजन पर अनुमण्डल प्रसाषन के द्वारा कार्रवाही नही किये जानने से सरकार के कोरोना गाईड लाइन का उल्धन की सीधी तौर पर अनुमण्डल प्रसाषन की बनती है। जहां सड़कों पर चल रहे रहागिरों पर आये दिन पुलिस और अनुमण्डल प्रसाषन डंडा मार रही है वही ग्रामीणों को सरकार के द्वारा जारी गाईड लाइन उल्धन करने को प्रेरित कर रही है । जिसका प्रमाण आसनबनी बिरिगोड़ा में गुरूवार को आयोजि मुर्गा पाड़ा है ।

वही दुसरी और जिले में कोरोना का केस लगातार बढ़ रही है । गुरूवार को जिला

में 29 कोरोना के नये केस मिलें है ।

सरायकेला सदर में ट्रूनेट एवं आरटी पीसीआर के माध्यम से 1427 सैंपल की जांच के क्रम में गुरुवार को जिले में 23 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस प्रकार जिले में अब एक्टिव मामलों की कुल संख्या 539 हो गई है। वही जिले के उपायुक्त बढ़ते कोरोना केस से परेषन है जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन करें। अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले। किसी अति आवश्यक कार्य के लिए निकलने के क्रम में शारीरिक दूरी एवं फेस मास्क का नियमित उपयोग करें।

चाण्डिल अनुमण्डल  जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के निर्देश का भी अभेलना किया, मेला के आयोजन को रोक नही सका सवाल यह की कोरोना के गाईड लाइन केवल सड़को और रहगिरों पर पुलिस मजबूती से लागू करने से कोरोना का गाईड लाइन का पालन हो सकेगा।

Advertisements

You missed