Spread the love

(कोरोना से उत्पन्न हालात की एक त्रासदी)

मानसिक रूप से बीमार पति ने अपनी पत्नी की पत्थर से कुचकर

की हत्या…..

SARAIKELA: कोरोना से मरने वालों की संख्या के लगभग बराबर कोरोना से उत्पन्न हुए हालात से भी मरने वालों की संख्या देखी जा रही है। जहां ऐसे उत्पन्न हुए हालात से घर परिवार भी बिखर रहे हैं। और घर परिवारों से पारस्परिक प्रेम भी खत्म होता हुआ देखा जा रहा है। कुछ ऐसा ही वाक्या सरायकेला थाना अंतर्गत टेंटोपोसी के गोहिरा गांव में बीते बुधवार को देखा गया।

Advertisements
Advertisements

जब एक मानसिक तौर पर बीमार शराबी पति सुधीर महतो ने अपनी पत्नी पुष्पा महतो की पत्थर से कुचकर निर्मम हत्या कर दी और सुधीर महतो का पत्नी का प्रेम भी इस कदर रहा कि हत्या करने के बाद सुधीर महतो अपने मृत पत्नी की लाश के समीप ही बैठा रहा। वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने जब इस घटना को देखा तो गोहिरा गांव पहुंचकर सुधीर के पिता को इसकी सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय मुखिया के माध्यम से घटना की सूचना पुलिस को दी गई। और मौके पर पहुंची सरायकेला पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया। साथ ही घटनास्थल पर मौजूद रहे सुधीर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। और मामले के अनुसंधान में जुटी हुई है।

बुधवार को दिन के तकरीबन 1:30 बजे घटी उक्त घटना के संबंध में हत्यारे सुधीर के बड़े भाई द्वारा बताया गया कि दोनों पति-पत्नी में शादी के 13 साल बाद भी काफी प्रेम था। वर्ष 2009 में शादी होने के बाद दोनों को एक 12 साल की बेटी और एक 10 साल का बेटा है। कोरोना के कारण उत्पन्न हुए हालात से सुधीर का काम छीन गया था। जिसके बाद वह बिना काम के घर पर रह रहा था। इस दौरान मानसिक तनाव से गुजरते हुए काफी शराब भी पीने लगा था। बीते 15 दिनों से मानसिक रूप से परेशान रहते हुए अपनी पत्नी के साथ अक्सर लड़ाई झगड़ा करने लगा था। इसी क्रम में बुधवार की दोपहर सुधीर अपनी पत्नी पुष्पा के साथ नदी में नहाने गया था। जहां किसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में विवाद हो गया।और सनकी पति सुधीर ने नदी किनारे पड़े पत्थर से कुचकर अपनी पत्नी पुष्पा की हत्या कर दी। बताया गया कि मृतका पुष्पा महतो का मायका सीनी के कंचनटांड में है। इस संबंध में मृतका के भाइयों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने की बात करते हुए बताया है कि सुधीर पैसों के लिए पुष्पा के साथ मारपीट किया करता था। शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर अक्सर घर में विवाद करता था।

Advertisements

You missed