Spread the love

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत किए जा रहें रोड री-रेस्टोरेशन, वाटर सप्लाई कार्यों का उपायुक्त ने किया समीक्षा।

सभी डेवलपमेंट कार्य करने वाली एजेंसी आपसी तालमेल

स्थापित कर शेष बचे लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करें –

उपायुक्त…..

सरायकेला। जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में गम्हरिया स्थित ऑटोक्लस्टर सभागार में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त अरवा राजकमल ने आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत रोड री-रेस्टोरेशन, वाटर सप्लाई एवं बिजली सप्लाई हेतु विभिन्न कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों की कार्य प्रगति का समीक्षा किया। इस दौरान उपायुक्त ने पूर्व के बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों के आलोक में किए गए कार्य प्रगति का समीक्षा करते हुए कहा कि योजनाओं के तहत डेवलपमेंट कार्य करने वाले सभी एजेंसियां आपसी तालनेल स्थापित करते हुए शेष बचे लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करें।

उपायुक्त ने कहा कि नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले वासियों को अधिक कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े, इस हेतु मैन पावर बढ़ाते हुए जल्द से जल्द लंबित कार्य को पूर्ण करें। उपायुक्त ने कहा कि ऐसे क्षेत्र जहां अधिक संख्या में लोग निवास कर रहे हैं या आसपास में मार्केट है, वैसे क्षेत्रों में आम जनों की समस्याओं को देखते हुए जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करें। उपायुक्त ने कहा कि आगामी त्योहार होली को ध्यान में रखते हुए लंबित कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर जल्द से जल्द पूर्ण करें।

उपायुक्त ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि आदित्यपुर नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों की समस्याओं को देखते हुए लंबित कार्य के ससमय पूर्ण करने हेतु संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि एवं जिले के वरीय पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक आहूत की गई है। उपायुक्त ने कहा कि कोविड के कारण बीच में कार्य में बाधा आई। उन्होंने कहा कि खासकर इस दौरान डेवलपमेंट कार्य कर रहें विभिन्न एजेंसियो में तालमेल की कमी के कारण कार्य प्रगति धीमी हो गई थी।

जिसे देखते हुए सभी प्रतिनिधिगण के साथ बैठक किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले वासियों के समस्याओं को दूर करते हुए विकास कार्यों में प्रगति लाना है। उपायुक्त ने कहा कि पूर्व के बैठक में दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में कार्य में प्रगति आई है। कुछ तकनीकी कारणों से कार्य में बाधा आ रही है। जिसे विभाग के साथ तालमेल स्थापित कर दूर करने एवं ऐसे कार्य जो पूर्ण होने के स्थिति में है वैसे कार्यों को गति देते हुए योजनाओं को प्रारम्भ करने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला राम कृष्ण कुमार, अंचल अधिकारी गम्हरिया मनोज कुमार एवं क्षेत्र अंतर्गत कार्यरत सभी संबंधित एजेंसी के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed