Spread the love

उप विकास आयुक्त ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छ विद्यालय-

स्वस्थ बच्चे जागरूकता रथ को रवाना किया…

 

सरायकेला। सरकारी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक आयोजित किए जा रहे स्वच्छ विद्यालय-स्वस्थ बच्चे अभियान को लेकर जन जागरूकता के लिए चलंत एलईडी जागरूकता वाहन रवाना किया गया। उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने हरी झंडी दिखाकर जिला समाहरणालय परिसर से उक्त रथ को रवाना किया।

Advertisements
Advertisements

मौके पर उन्होंने कहा कि चलंत एलईडी जागरूकता वाहन के माध्यम से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बेहतर वातावरण में बच्चों के विकास के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। मौके पर उपस्थित रहे एडीपीओ प्रकाश कुमार एवं सांत्वना जेना ने बताया कि अभियान के तहत विद्यालयों में प्रतिदिन स्वच्छता, साफ सफाई, मूलभूत सुविधाओं का आकलन एवं पेयजल तथा शौचालय से संबंधित सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें विद्यालय के बच्चे, शिक्षक, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य, अभिभावक, सरस्वती वाहिनी के सदस्य, मुखिया, पंचायती राज के प्रतिनिधि एवं आंगनबाड़ी सेविका सहायिका सहित स्थानीय ग्रामीण शामिल होंगे। अभियान का संचालन विद्यालय स्तर पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग तथा यूनिसेफ के संयुक्त प्रयास से किया जाएगा। इसके माध्यम से विद्यालयों को सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित करने का प्रयास होगा।

Advertisements

You missed