Spread the love

 

साहिबगंज
रण बिजय गुप्ता(संथाल ब्यूरो)

 

साहिबगंज आज उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु जिला टास्क फ़ोर्स की बैठक आयोजित की गयी।
बैठक के दौरान रूटीन इम्युनाईजेशन की समीक्षा के क्रम में सेशन साइट की फाइंडिंग पर चर्चा की गई ।जहां सहिया के पास ड्यू लिस्ट की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। साथ ही डलर को संबंधित वैक्सीन की उपलब्धता सूचित कराने को सुनिश्चित कराने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।डीसी श्री यादव ने आरआई हाउस टू हाउस मोनिटरिंग रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए सभी एमओआईसी को समस्याओं के विषय मे एएनएम से विमर्श कर हल निकालने का निर्देष दिया । इसी संदर्भ में अपडेट न्यू लिस्ट उपलब्ध ना होने के कारण वैक्सीनेशन नहीं हुए जगहों पर इसे तत्काल शुरू कराने का निर्देश दिया गया। मिशन इंद्रधनुष 4.0 राउंड पर बरहरवा प्रखंड इम्यूनाइजेशन की गति को बढ़ाने का निर्देश दिया गया।
बैठक के दौरान आगामी एसएनआईडी कि जानकारी लि गई। जहां सभी एमओआईसी को माइक्रो प्लान बनाते हुए कर्मियों का प्रशिक्षण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। टेलीमेडिसिन की समीक्षा करते हुए चिकित्सकों को प्रतिदिन टेलीमेडिसिन की रिपोर्ट जीपीएस लोकेशन के साथ देने का निर्देश दिया गया।
इस दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर बचे हुए लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, डीपीएम अनिमा किस्कू, डीडीएम तैसीफ एवं अन्य उपस्थित थे।

Advertisements

You missed