Spread the love

राजनगर के लक्ष्मीपोसी में डायरिया का कहर; 12 प्रभावित सदर अस्पताल में इलाजरत; सांसद प्रतिनिधि ने जाना हाल।

सरायकेला (संजय मिश्रा )  राजनगर में सोसोमली गांव के बाद अब लक्ष्मीपोसी गांव में डायरिया का प्रकोप हुआ है। राजनगर प्रखंड के लक्ष्मीपोसी गांव के गढ़िया टोला में डायरिया का कहर छाया हुआ है। इसे लेकर 12 डायरिया प्रभावित मरीज सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। जहां वे सभी इलाजरत है। और सभी की हालत स्थिर बनी हुई है।

Advertisements
Advertisements

सदर अस्पताल में भर्ती डायरिया प्रभावित मरीजों का हाल जानने सांसद प्रतिनिधि सह ग्राम प्रधान महासभा के केंद्रीय अध्यक्ष विशु हेंब्रम ग्राम प्रधानों के साथ पहुंचे। जहां इलाजरत मरीजों का हाल जानते हुए उन्होंने इलाज कर रहे चिकित्सकों से बातचीत की। मौके पर उन्होंने कहा कि प्रभावित गांव का दौरा कर डायरिया के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ताकि इसका निराकरण किया जा सके।

उन्होंने बताया कि गढ़िया टोला में स्थापित एकमात्र जल मीनार पिछले 2 महीने से खराब पड़ा हुआ है। जिसके बाद 2 साल से लगभग अनुपयोगी रहे जल मीनार के बगल के चापाकल के पानी का उपयोग टोला निवासी पेयजल के रूप में कर रहे हैं। जिसका पानी पूरी तरह से लाल रंग का निकल रहा है। इसके अलावा टोले के समीप स्थित गढ़िया का उपयोग टोला निवासी स्नान ध्यान करने और कपड़े धोने के लिए कर रहे हैं। जिसका प्रदूषित पानी पूरी तरह से हरा रंग का बना हुआ है।

उन्होंने संभावना जताई है कि उक्त दोनों कारणों से ही प्रदूषित जल का उपयोग कर टोला में डायरिया का कहर हुआ है। मौके पर विक्रमपुर के ग्राम प्रधान राम प्रसाद महतो, बुरुडीह के ग्राम प्रधान महादेव पति और लक्ष्मीपोसी के ग्राम प्रधान सुसेन महतो भी मौजूद रहे।

Advertisements

You missed