Spread the love

पांड्रा पंचायत के 3 गावों में फैला

डायरिया,8 मरीज इलाजरत,मुखिया

ने अस्पताल पहुंच मरीजों का लिया

जायजा….

 

सरायकेला Sanjay : सरायकेला प्रखंड के पांड्रा पंचायत अंतर्गत विभिन्न गांव में डायरिया का प्रकोप जारी है। पांड्रा पंचायत के 3 गावों के डायरिया के 8 मरीज सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए हैं।

Advertisements
Advertisements

जबकि 2 मरीजों के गम्भीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मगध सम्राट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पांड्रा पंचायत के दोलानडीह, बड़बिल और धोबाडीह गांव समेत विभिन्न गांव के मरीज फिलहाल सदर अस्पताल में इलाजरत है। पंचायत की मुखिया कुमारी गीता व पूर्व मुखिया विरेंद्र केराई सोमवार सुबह सदर अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जानते हुए अस्पताल प्रबंधन को बेहतर इलाज करने की बात कही।

फिलहाल सदर अस्पताल में मनीषा केराई, गांगी केराई, सुनीता सामड, रंजीत हेम्ब्रम, रघुनाथ माहली, संजीव हेम्ब्रम, गौतम केराई, विश्वनाथ और सुकदेव महतो समेत डायरिया के अन्य मरीज इलाजरत है। बताया गया कि ग्रामीण नलकूप का पानी पीते है। इधर दोलानडीह, बड़बिल व धोबाडीह में डायरिया मरीजों के मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में मेडिकल टीम भेज दिया है।

सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने बताया कि गांव में मेडिकल टीम भेज दिया गया है। और गांव में स्थिति नियंत्रण में है। गांव के नलकूप के पानी का जांच करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने ग्रामीणों से उबालकर ठंडा किया हुआ स्वच्छ पानी व ताजा भोजन करने की अपील की है।

Advertisements

You missed