Spread the love

सरायकेला खरसावां जिला इकाई द्वारा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के केंद्रीय नेतृत्व और जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश महासचिव एवं जिला अध्यक्ष मनोज कुमार चौधरी के निर्देश पर जेइसऐफ जिला उपाध्यक्ष पिंकी मोदक और जिला महामंत्री रूपा पति ने संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री जी के नाम का ज्ञापन जिले के उपायुक्त को सौंपा। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश महासचिव मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि आज झारखंड सहित संपूर्ण भारत के 300 जिलों में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के साथियों ने उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम का पत्र सौंपा।

Advertisements
Advertisements

ज्ञापन में बेतहाशा बढ़ती आबादी को अंकुश लगाने के लिए भारत में दो बच्चों का कानून अबिलम्ब लागु करने की मांग की गई चौधरी ने कहा अब ओर लेट करने से बढ़ती हुई जनसंख्या वृद्धि भारत को विभाजन के रास्ते पर ले जा रही है। ओर देश में गृहयुद्ध के हालत निर्माण किया जा रहा हैं।
11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में इस मुहिम से जुड़े प्रत्येक हिन्दूस्थानी को अपने घर में एक दीप जलाना चाहिए ताकि जन जन का संदेश माननीय प्रधानमंत्री तक पहुंचे जिससे जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होने का मार्ग प्रशस्त होगा।

इस अवसर पर जनसंख्या नियंत्रण फाउंडेशन के सदस्यों में स्लोगन पढ़ें।

बढ़ती यह आबादी है, देश की बरबादी है।

हम दो हमारे दो , तो सभी के दो।

देश का एक जनून, दो बच्चों का हो कानून।

धरती मां करे पुकार,नहीं सहेंगे जनसंख्या का भार।

जन जन की यहीं पुकार,दो बच्चो का कानून लाए सरकार।

Advertisements

You missed