Spread the love

विधायक सविता महतो ने कहा कोरोना संक्रमण के दूसरे काल में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए ईचागढ़ विधान सभा क्षेत्र के चार प्रखंड एवं कपाली नगर परिषद क्षेत्र के निवासियों को ससमय चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विधायक निधि से चांडिल अनुमंडल कार्यालय में जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है।

Advertisements
Advertisements

 

सरायकेला-खरसवां (संजय मिश्रा) चांडिल अनुमंडल कार्यालय परिसर में मंगलवार को विधायक सविता महतो ने विधायक मद से जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराएं। उक्त एंबुलेंस को अनुमंडल कार्यालय चांडिल परिसर से उपायुक्त अरवा राजकमल, विधायिका सविता महतो, उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत लोहरा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विधायक सविता महतो ने कहा कोरोना संक्रमण के दूसरे काल में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए ईचागढ़ विधान सभा क्षेत्र के चार प्रखंड एवं कपाली नगर परिषद क्षेत्र के निवासियों को ससमय चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विधायक निधि से चांडिल अनुमंडल कार्यालय में जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा उक्त एंबुलेंस का उपयोग ईचागढ़ विधान सभा क्षेत्र के लोगों के दुख सुख एवं आपातकालीन स्थिति के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि के सर्वसम्मति से उक्त एंबुलेंस को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के तीन सीएचसी चांडिल, नीमडीह, ईचागढ़ एवं एक एंबुलेंस को कपाली नगर परिषद क्षेत्र तथा एक एंबुलेंस को तिरूल्डीह क्षेत्र मे संचालित किया जाएगा। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन को विधायिका सविता महतो के द्वारा विधायक मद से चांडिल, नीमडीह, कुकड़ू, ईचागढ़ व कपाली के लिए 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है।

उपायुक्त ने कहा कि विधायक के प्रयास से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए 5 एंबुलेंस को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के तीन सीएचसी, एक कपाली नगर परिषद क्षेत्र व तिरूल्डीह क्षेत्र में संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में उक्त एंबुलेंस का आवश्यकतानुसार संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त एंबुलेंस को तत्काल टेंपरेरी ड्राइवर से संचालित किया जाएगा, लेकिन एंबुलेंस के सफल संचालन एवं लोगों को ससमय सहयोग प्रदान करने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से ड्राइवर नियुक्त कर एंबुलेंस का संचालन किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरे काल में चांडिल अनुमंडल क्षेत्र समेत जिले में काफी एंबुलेंस की कमी महसूस की गई है, इस परिस्थिति में विधायक सविता महतो के द्वारा ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य सेवा को देखते हुए एंबुलेंस उपलब्ध कराना सराहनीय है। एंबुलेंस की उपलब्धता से स्थानीय लोगों की स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन को सहयोग मिलेगा। साथ ही कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरे लहर में एंबुलेंस की उपलब्धता बढ़ेगी और लोगों को ससमय चिकित्सीय परामर्श दिया जा सकेगा।

कार्यक्रम में ये थे उपस्थिति
कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत लोहरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी चांडिल नूतन कुमारी, सत्येंद्र महतो, गिरजा शंकर महतो, मुकेश कुमार अंचलाधिकारी प्रणब अंवस्ट, भोलानाथ महतो, झामुमो नेता आस्तिक महतो, केंद्रीय सदस्य गुरुचरण किस्कु, चारुचांद किस्कु, तरुण दे, पप्पू वर्मा, काबलु महतो, झामुमो नेता सुखराम हेंब्रम, जिप सदस्य ओम प्रकाश लायक, जिला सचिव बुद्धेश्वर मार्डी, जिला सहसचिव अर्जुन सिंह मुंडा,सुधीर किस्कु, प्रखंड अध्यक्ष नीताई उरांव, हरिदास महतो, किसुन किस्कु आदि उपस्थित थे।

Advertisements

You missed