Spread the love

4 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड पशुपालन विभागीय एआई कर्मचारी संघ की जिला कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष दिया धरना; सौंपा ज्ञापन…

सरायकेला Sanjay । 4 सूत्री लंबित मांगों को लेकर पशुपालन विभाग अंतर्गत कार्य कर रहे एआई कर्मचारियों ने जिला समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना और सत्याग्रह किया। इस अवसर पर झारखंड पशुपालन विभागीय एआई कर्मचारी संघ सरायकेला-खरसावां के जिलाध्यक्ष हिटलर महतो, जिला सचिव सुकुमार कोड़ा एवं जिला कोषाध्यक्ष मनोज महतो के नेतृत्व में कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग झारखंड सरकार के मंत्री के नाम उपायुक्त को 4 सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि अपनी बाजी मांगों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से मानदेय और प्रोत्साहन राशि का मांग किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements

एआई कर्मियों को मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने एआई कर्मचारियों को होटवार रांची एवं निदेशक पशुपालन झारखंड रांची के द्वारा तरह तरह की धमकी दी जा रही है। जिसे लेकर कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने मांग की है कि पशुपालन विभाग में वर्षों से कार्यरत एआई कर्मचारी की नियमावली तैयार कर वरीयता सूची निर्गत की जाए। एआई कर्मचारियों का न्यूनतम मजदूरी के आधार पर मानदेय निर्धारित किया जाए। पशुपालन विभाग के तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के रिक्त पदों पर एआई कर्मचारी को योग्यता के आधार पर नियमित किया जाए। और नियमित नहीं होने तक 60 वर्षों की सेवा के लिए कर्मचारी को गारंटी दी जाए। वर्तमान प्रोत्साहन राशि एवं मानदेय राशि देय बीमा लाभ को ससमय भुगतान व्यवस्था को सरलीकरण कर बकाया सहित मानदेय और प्रोत्साहन राशि का भुगतान निर्धारित दर पर अविलंब किया जाए।

उन्होंने कहा है कि मांगे नहीं पूरी होने पर अन्यथा की स्थिति में बाध्य होकर विभाग के समस्त कार्यों का बहिष्कार करते हुए आगामी 22 फरवरी को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग झारखंड सरकार के मंत्री के समक्ष न्याय के लिए धरना एवं सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर सहदेव महतो, प्रकाश महतो, नरेंद्र पांडे, कृष्णा गोपाल, हरविंदर कुमार, अशोक महतो, केशव महतो, लक्ष्मीकांत महतो, रमणी बाला महतो, मान सिंह सरदार, दुमका किस्कु सहित अन्य सभी उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed