Spread the love

भुरकुंडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सयाल में छापामारी अभियान चलाकर पुलिस ने जब्त किया 15 लाख 10 हजार रूपये का अवैध शराब…

रामगढ़ (इन्द्रजीत कुमार)

भुरकुंडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की रात्रि सयाल, आजाद रोड स्थित सीसीएल के एक बंद क्वार्टर से 185 पेटी इम्पीरियल ब्लू (375 एमएल) का अवैध शराब जब्त किया है। मामले को ले बुधवार को भुरकुंडा ओपी में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन हुआ। इसमें पत्रकारों को जानकारी देते हुए पतरातू एसडीपीओ डाॅ. बीरेंद्र कुमार चैधरी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सयाल, आजाद रोड स्थित एक सीसीएल क्वार्टर को अवैध रूप से कब्जा करके किसी व्यक्ति द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब स्टॉक किया जा रहा है। रामगढ़ एसपी के आदेश पर छापामारी दल का गठन किया गया। इसके बाद पुलिस ने बीती रात्रि सयाल, आजाद रोड स्थित एक सीसीएल क्वार्टर में छापामारी अभियान चलाया। जिसमें उस क्वार्टर के दो कमरों से एक सौ पचासी (185) पेटियों से इम्पीरियल ब्लू की 4 हजार 440 (हाल्फ बोतल) की अवैध शराब बरामद किया गया।

जब्त पेटियों को सुरिक्षत ओपी लाकर रखा गया है। जब्त अवैध शराब की कीमत लगभग 15 लाख 9 हजार 600 रूपया बताया जा रहा है। एसडीपीओ श्री चैधरी ने बताया कि शराब की सभी बोतले डुप्लीकेट प्रतीत हो रही है। यह जांच का विषय है। शराब की अवैध स्टॉकिंग एवं बिक्री करने के आरोप नामित एवं अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी। उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, गिरफ्तारी के बाद ही मामले का उद्भेदन होगा इसमें कौन-कौन शामिल थें। छापामरी दल में भुरकुंडा ओपी प्रभारी अमित कुमार, भदानीनगर ओपी प्रभारी राजदीप कुमार, भुरकुंडा ओपी के एसआई अक्षय कुमार, एसआई रामसरीख तिवारी, एसआई मयंक प्रसाद, कुंदन राव, एएसआई सामंत दास, एएसआई रामप्रवेश शर्मा, एएसआई पुरन सिंह आदि शामिल थें।

दो लोगों के पकड़े जाने की है चर्चा

सूत्रों की माने तो पुलिस ने छापामारी के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। लेकिन पुलिस किसी के गिरफ्तारी करने की बात से इंकार करती रही। कयास लगाया जा रहा शराब के इस अवैध कारोबारियों के बड़े रैकेट का पर्दा फाश हो सके इसी को लेकर पुलिस आगे कुछ भी बताने से इंकार करती रही। अब देखना लाजमी होगा कि इस अवैध कारोबोरियो को पुलिस कब गिरफ्तार कर पूरे मामले का उद्भेदन करती है।

शराब के बोतल के स्टीकर में झारखंड नहीं बल्कि सेल फोर चंडीगढ़ लिखा हुआ था

अवैध शराब के बोतले के जांच के दौरान पाया गया कि इम्पीरियल ब्लू हाल्फ के बोतल के सिल्वर कलर स्टीकर में झारखण्ड नहीं बल्कि सेल फोर चंडीगढ़ लिखा हुआ था। इतना ही नहीं झारखंड में जहां 375 एमएल बोतल में 340 प्रिंट लिखा रहता वहीं जब्त अवैध शराब की बोतल में 220 का मार्का चिपका हुआ पाया गया।

अवैध शराब के कारोबारी जल्द होंगे गिरफ्तार : एसडीपीओ

पतरातू एसडीवीओ डाॅ. बीरेंद्र कुमारी चैधरी ने का कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जायेगी। किसी भी हाल में क्षेत्र में अवैध कारोबार नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले का उद्भेदन लगभग कर चुकी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा

Advertisements

You missed